योगी सरकार का रिपोर्ट कार्ड 150 लाख करोड़ का निवेश 15 लाख को मिला रोजगार

2019-03-20T09:23:40+05:30

प्रदेश में बीते दो साल में कानूनव्यवस्था की हालत में सुधार हुआ। उत्साहित निवेशकों ने प्रदेश में 1 50 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया। जिससे 15 लाख युवाओं को रोजगार मिला है। यह कहना है प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का।

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW: सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को अपनी सरकार के दो साल पूरा होने पर रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करने के लिये मीडिया से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि पूरी पारदर्शिता के साथ 2.25 लाख युवाओं को विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरी दी गई है। प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा कर रही प्रियंका गांधी पर तंज कसते हुए योगी ने कहा कि बेहतर होता कि वे अपने साथ राहुल गांधी व सपा-बसपा के मित्रों को भी साथ ले जातीं, तो वे भी प्रदेश में हुए विकास को देख लेते।

कांग्रेस ने प्रदेश को बनाया बीमारू

बीजेपी मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम योगी ने कहा कि आजादी के बाद प्रदेश की सत्ता पर सर्वाधिक समय तक कांग्रेस ही रही। इसने एक संभावनाओं वाले प्रदेश को बीमारू राज्य बना दिया। बेहतरी की उम्मीद में जनता ने बारी-बारी से सपा को चार बार और बीएसपी को तीन बार सत्ता सौंपी, पर इनके समय में सत्ता के संरक्षण में प्रदेश अराजकता, लूट-खसोट और भ्रष्टाचार का पर्याय बन गया। प्रदेश की कानून-व्यवस्था का जिक्र करते हुए योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने अपराध व अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई। पुलिस पर राजनैतिक हस्तक्षेप खत्म किया। जिसका नतीजा है कि सरकार के शुरुआती दो साल में प्रदेश में एक भी दंगा, अपहरण और एसिड अटैक नहीं हुआ। पश्चिमी यूपी में अपराधियों से डरकर पलायन करने का उल्लेख करते हुए योगी ने कहा कि उनकी सरकार में लोगों का कानून-व्यवस्था पर विश्वास जगा है और अब वे वापस अपने घरों को आने लगे हैं।
गिनाई उपलब्धियां
योगी ने कहा कि वर्ष 2007 से 2012 के बीच बीएसपी सरकार के कार्यकाल में सिर्फ 56 हजार करोड़ का निवेश हुआ जबकि, 2012 से 2017 के बीच सपा सरकार के कार्यकाल में महज 57 हजार करोड़ रुपये का निवेश हुआ। इतना कम निवेश खराब कानून-व्यवस्था के चलते हुआ था। कहा, उनकी सरकार आते ही अपराधियों पर सख्ती से नकेल कसी गई। नतीजतन, निवेशकों का विश्वास बढ़ा और अब तक प्रदेश में पांच लाख करोड़ रुपये से अधिक के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हो चुके हैं। वन डिस्ट्रिक्ट-वन प्रोडक्ट को अपनी सरकार की अभिनव योजना बताते हुए योगी ने कहा कि इसके जरिए अब तक प्रदेश में पांच लाख लोगों को रोजगार मिला है।  बताया कि अगले तीन साल में एक लाख हस्तशिल्पियों को विश्वकर्मा सम्मान के तहत टूलकिट कर उनका रोजगार शुरु कराया जाएगा साथ ही 6 लाख लोगों को कौशल विकास के तहत मानदेय देकर प्रशिक्षण दिलाया जाएगा।

मोहसिन रजा मंच से बैरंग वापस

सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व डॉक्टर दिनेश शर्मा के अलावा प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय व अन्य पदाधिकारी मंच पर आसीन थे। इसी बीच वहां पहुंचे वक्फ राज्य मंत्री मोहसिन रजा मंच पर चढ़ गए। लेकिन, उन्हें वहां जगह नहीं मिल सकी। जिसके चलते वे बैरंग वापस आ गए और पत्रकारों के लिये निर्धारित कुर्सियों की पिछली कतार में बैठ गए। कुछ देर तक वहां बैठे रहने के बाद रजा वहां से उठकर बगल में कमरे में चले गए।

पंडाल से बाहर किये गए विधायक विजय मिश्रा

भदोही से निषाद पार्टी के विधायक विजय मिश्रा सीएम की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी मुख्यालय पहुंचे। जनसुनवाई केंद्र के करीब ठहरकर वे काफी देर तक परिचितों से बातचीत करते रहे। इसी बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म हो गई तो वे जलपान पंडाल में जा पहुंचे। पर, वहां मौजूद बीजेपी के प्रदेश महामंत्री व मुख्यालय प्रभारी विद्यासागर सोनकर ने उनकी वहां मौजूदगी पर आपत्ति जताई। जिस पर विधायक मिश्रा वहां से बाहर चले गए।

योगी सरकार के आज पूरे होंगे दो साल, इतने दिन के शासन में बनाए ये रिकार्ड


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.