- बढ़ती भीड़ को देखते हुए नॉर्दन रेलवे दिया आदेश

- मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों में यात्रा करने को मिली छूट

Meerut : अब ट्रेनों में एमएसटी पास धारकों को रिजर्वेशन वाले डिब्बे में सफर करने के लिए टीटी से नहीं उलझना पड़ेगा। ट्रेनों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए नॉर्दन रेलवे ने एमएसटी धारकों को मेल व एक्सप्रेस में यात्रा करने के लिये छूट दे दी है। बता दें मेरठ से विभिन्न मांगों को एमएसटी पास धारक ट्रेनों में सफर करते है। जिसमें सरकारी व गैरसरकारी यात्री शामिल हैं।

कम हैं ट्रेनों की संख्या

इस मार्ग पर पैसेंजर ट्रेनों की संख्या कम होने के कारण यात्री मासिक पास पर मेल व एक्सप्रेस में यात्रा करते है। मेरठ से मेरठ-रिवाड़ी पैसेंजर, वनडीएस, पैसेंजर सुबह के समय चलती है। ट्रेनों की संख्या कम होने के कारण कई बार यात्रियों की टीटी व आरपीएफ पुलिस कर्मियों से कहासुनी हो चुकी थी। इस पर मासिक पास धारकों ने नॉर्दन रेलवे के अधिकारियों से इसकी शिकायत की थी। जिस पर उत्तर रेलवे ने मासिक पास धारकों के हित को देखते हुए मेल व एक्सप्रेस में पास धारकों को यात्रा करने की छूट दे दी है।

इन ट्रेनों से कर सकेंगे यात्रा

मेरठ से गुजरने वाली अंबाला एक्सपे्रस, जालधंर एक्सप्रेस, उज्जैनी एक्सप्रेस व शालीमार एक्सप्रेस आदि कई ट्रेनों में एमएसटी धारक यात्रा करे सकेगें। अधिकारियों की मानें तो इससे दिल्ली, गाजियाबाद, मुजफ्फर नगर, हरिद्वार, सहारनपुर आदि जाने वाले यात्रियों को काफी सुविधा हो जाएगी। लोगों के पास काफी ऑप्शन हो जाएंगे। आंकड़ों की बात करें तो मेरठ से करीब क्म्-क्7 हजार एमएसटी पासधारक सफर करते हैं।

वर्जन

नॉर्दन रेलवे की ओर से आदेशित इसलिए किया गया क्योंकि पैसेंजर्स ट्रेनों में भीड़ काफी हो गई थी। इससे पैसेंजर्स को अब ज्यादा ऑप्शन मिल जाएंगे। लोगों को अब ज्यादा इंतजार भी नहीं करना पड़ेगा।

- आरपी त्रिपाठी, स्टेशन अधीक्षक, सिटी रेलवे स्टेशन

Posted By: Inextlive