-गंगा जागरण यात्रा के स्वागत को सड़कों पर उतरे लोग

-जागरण की पहल को सभी ने सराहा

हस्तिनापुर : दैनिक जागरण की ओर से चलाए जा रही गंगा जागरण रथ यात्रा सोमवार बिजनौर बैराज पर गंगा पूजन के पश्चात दोपहर में हस्तिनापुर होते हुए मवाना पहुंचा और वहां से मेरठ के लिए रवाना हो गया। रथ यात्रा का जगह जगह लोगों ने पुष्प वर्षा और फूल माला से स्वागत किया। हस्तिनापुर में महाभारतकालीन पांडेश्वर मंदिर पर आयोजित सभा में गंगा को स्वच्छ निर्मल बनाने के लिए लोगों ने शपथ ली। लोगों ने दैनिक जागरण की अनूठी पहल की मुक्त कंठ से प्रशंसा कर पूर्ण सहयोग का वादा किया। 250 लोगों ने शपथ पत्र भरे और गंगा को निर्मल बनाने की पहल की।

बता दे कि शनिवार को रुद्र प्रयाग से शुरु हुई जागरण गंगा रथ यात्रा सोमवार को बिजनौर बैराज से होते हस्तिनापुर पहुंची जहां लोगों ने पुष्प वर्षा कर यात्रा का जोरदार स्वागत किया। यात्रा मुख्य मार्ग से होती हुई पांडेश्वर मंदिर पहुंची। जहां मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक कटारिया ने कहा कि गंगा हमारी मां है। गंगा गोमुख से गंगा सागर तक का सफर तय कर सभी धर्मो को एक सूत्र में पिरोने का काम करती है। गंगा जहां जीवनदायिनी है वहीं उसके तट पर बसे लोग उससे रोजगार के अवसर पाते है। गंगा प्रदूषण के दर्द से कराह रही है। गोमुख से निकली पवित्र धारा गंगा सागर तक मैली हो जाती है। गंगा की पावन धारा को निर्मल और पवित्र बनाने की जरुरत है। उन्होंने जागरण की इस पहल की प्रशंसा की। पूर्व चेयरमैन अरुण कुमार, निजी विद्यालय प्रबंधक महासभा अध्यक्ष सुनील पोसवाल ने गंगा में पूजन सामग्री, पॉलीथीन आदि ऐसी सामग्री गंगा में बहाने से बचने की अपील की। संपादकीय प्रभारी मनोज झा ने आभार व्यक्त करते हुए मुहिम से जुड़ने की अपील की और गंगा मां की पवित्रता को अक्षुण बना रखने का आह्वान किया। कैलाश पर्वत के प्रबंधक भारत जैन, गोपाल कुकरेजा, रूपचंद गुप्ता, विपिन गुप्ता, प्रदीप त्यागी, जमशेद अली, सलीम, गोपाल शर्मा, चमन सिंह, लवकुश, इद्रपाल, संग्राम सिंह, महिपाल, प्रवीण भाटी, वेदरमन, सोमनाथ पपनेजा, नितिन, आशू, भागमल का सहयोग रहा।

जगह जगह स्वागत कर स्वच्छ गंगा का लिया प्रण

मवाना : गंगा नदी को स्वच्छ एवं निर्मल करने के लिए दैनिक जागरण की शुरू हुई गंगा जागरण यात्रा सोमवार को रामराज से बहसूमा, हस्तिनापुर होते हुए मवाना पहुंची और वहां से मेरठ के लिए रवाना हो गई। यात्रा के स्वागत के लिए मागरें पर जगह जगह फूल मालाओं के साथ भव्य स्वागत किया गया। गंगा को स्वच्छ एवं निर्मल करने की दैनिक जागरण की इस पहल को सराहते हुए इसमें पूर्ण सहयोग की बात कही।

बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया

गंगा जागरण रथ यात्रा में जहां चिकित्सक, अधिवक्ता, व्यापारियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया, वहीं नगर पालिका चेयरपर्सन डॉ। नीरा चंद्रा ने भी यात्रा का स्वागत कर गंगा को स्वच्छ रखने वाले इस अभियान की प्रशंसा कर जागरण की पहल को सराहा। रथ यात्रा के स्वागत के लिए जगह-जगह लोग सड़कों पर उतरे। यात्रा का कई जगह फूल मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया गया, जिसमें मवाना में नहर पुल के पास भाजपाइयों, थाने के पास चिकित्सक डॉ। एमडी शर्मा व नागरिकों, सुभाष चौक पर व्यापारी आदेश, शुभम जैन, मनोज गोयल, रोहित, मुकेश अग्रवाल समेत दर्जनों रहे। एएसपीजी कॉलेज के सामने चेयरपर्सन डॉ। नीरा चंद्रा, मवाना खुर्द पहुंचने पर रुद्रा इंस्टीटयूट प्रबंधन की ओर से गंगा जागरण यात्रा का स्वागत किया गया। डॉ। सोमेंद्र तोमर, सोनू यादव शामिल रहे। दैनिक जागरण की इस पहल को सभी ने सराहा और गंगा को स्वच्छ एवं निर्मल करने में हर संभव सहयोग की बात कही।

Posted By: Inextlive