आगरा। अधिकारियों के तमाम दावों के बाद भी डॉ। भीमराव आम्बेडकर यूनिवर्सिटी की व्यवस्था पटरी पर नहीं लौट पा रही है। विवि की छवि सुधारने के लिए रिजल्ट तो घोषित कर दिया जाता है, लेकिन सिर्फ 10 फीसद कॉलेज का। 90 फीसद कॉलेज के छात्र अपना रिजल्ट जानने के लिए भटक रहे हैं। विवि द्वारा बीएड सत्र 2016-18 के जारी परिणाम में कुछ ऐसी ही खामियां सामने आई हैं।

28 को जारी करने का दावा

बीएड छात्र-छात्राओं का फाइनल ईयर का परीक्षा परिणाम 28 नवम्बर को जारी कर दिया गया था। अधिकारियों का कहना कि रिजल्ट विवि की वेबसाइट पर सार्वजनिक किया गया है। लेकिन, अभी तक 90 फीसदी कॉलेजों के स्टूडेंट्स ऐसे हैं जिन्हें परीक्षा परिणाम घोषित होने की जानकारी नहीं है।

स्टूडेंट्स को बनाया घनचक्कर

बीएड का परीक्षा परिणाम जानने के लिए छात्र-छात्राएं रोजाना यूनिवर्सिटी कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं। विवि अधिकारियों द्वारा कॉलेज से संपर्क करने का हवाला दिया जा रहा है, जब स्टूडेंट्स कॉलेजों से संपर्क करते हैं तो उन्हें विवि भेज दिया जाता है।

क्या कहते हैं विवि अधिकारी

परीक्षा नियंत्रक, विवि ओमप्रकाश ने बताया कि बीएड परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है। केवल उन्हीं स्टूडेंट्स का रिजल्ट रोका गया है जिन कॉलेजों ने अभी तक छात्र-छात्राओं का परीक्षा शुल्क जमा नहीं किया है। ऐसी स्थिति में वो स्टूडेंट्स, जो कॉलेजों में पूरी फीस जमाकर चुके हैं, वह कॉलेज और विवि के चक्कर लगाने के लिए मजबूर हैं।

स्टूडेंट्स परेशान हैं। विवि के चक्कर लगा रहे हैं। लेकिन अधिकारियाें द्वारा उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं किया जा रहा। अधिकारियों को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

गौरव शर्मा, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष

रिजल्ट निकालने में विवि प्रशासन फेल है। छात्र-छात्राओं की समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। परेशान स्टूडेंट्स भटकते रहते हैं।

अपूर्व शर्मा, छात्र नेता

विवि द्वारा छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। तमाम दावों के बाद भी छात्रों को राहत नहीं मिल रही है। इस ओर विवि को रवैया बदलने की जरूरत है।

अभिषेक मिश्रा, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष

Posted By: Inextlive