-बिस्तर पर मिली लाश, रहते थे अकेले

-बिखरा था सामान, खुली थी आलमारी

ALLAHABAD: वाइफ और बेटे की मौत के बाद अकेले रहे इविंग क्रिश्चियन डिग्री कॉलेज के रिटायर्ड टीचर इमेनुएल पीटर का मर्डर कर दिया गया। नौकरानी से वारदात की जानकारी मिलने पर घर पहुंची पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेजा। घटना क्यों अंजाम दी गई इसका कारण अभी तक नहीं पता लग सका है। एसएसपी केएस इमैनुएल के साथ ही एसपी सिटी राजेश यादव व फोरेंसिक टीम ने मौका मुआयना किया।

नहीं खुला दरवाजा

इमेनुएल पीटर (70) मुट्ठीगंज थाना क्षेत्र के इविंग क्रिश्चियन डिग्री कॉलेज (ईसीसी) के रिटायर्ड टीचर थे। रिटायर होने के बाद भी वह कॉलेज के ही चार कमरे वाले मकान में अकेले रहते थे। उनकी दो पत्नियों व छोटे बेटे की पहले ही मौत हो चुकी है। वहीं, परिवार में बचा इकलौता बेटा नीरज पीटर अमेरिका में रहता है। घर के काम-काज की जिम्मेदारी नौकरानी गुड्डन के पास थी। वही पीटर की देखभाल करती थी। बुधवार सुबह गुड्डन रोज की तरह टीचर के घर पहुंची और काफी देर तक डोर बेल बजाते हुए आवाज लगाती रही, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद उसने ईसीसी के प्रिंसिपल संजीत लाल को दरवाजा न खुलने की जानकारी दी।

बिस्तर पर पड़ी थी लाश

गुड्डन की सूचना पर प्रिंसिपल ने मुट्ठीगंज थाना पुलिस को जानकारी दी। मुट्ठीगंज थाना पुलिस पीटर के घर का पिछला दरवाजा तोड़कर घुसी तो अंदर कमरे में बिस्तर पर टीचर की लाश पड़ी थी। उनके गर्दन पर निशान बने थे और बगल में एक गमछा पड़ा हुआ था। यही नहीं मुंह में कपड़ा भी ठूंसा हुआ था। कमरे में चारों तरफ सामान बिखरा हुआ था। आलमारी का ताला टूटा हुआ था। घटना की सूचना उनके बेटे नीरज को अमेरिका में दे दी गई है।

ट्रस्ट से चल रहा था विवाद

इमैनुअल पीटर रिटायर हो चुके थे, फिर भी कॉलेज के ही मकान में रहते थे। दरअसल, जिस मकान में रिटायर्ड प्रोफेसर रहते थे, वो ट्रस्ट की जमीन पर है। इलाहाबाद के साथ ही बनारस में भी ट्रस्ट की जमीन को लेकर रिटायर्ड प्रोफेसर का क्रिश्चियन कॉलेज ट्रस्ट से विवाद चल रहा था।

कोई परिचित तो नहीं हत्यारा

मौका-ए-वारदात और साक्ष्यों को देखने के बाद एक बात तो लगभग साफ है कि टीचर का हत्यारा उनका कोई परिचित ही है। क्योंकि ईसीसी के रेजीडेंशियल एरिया में सिक्योरिटी होने के कारण किसी बाहरी व्यक्ति का जाना आसान नहीं है। वहीं, हत्यारों को यह भी पता था कि बुजुर्ग टीचर अकेले ही रहते हैं।

Posted By: Inextlive