-गिरोह से जुड़े दो आरोपी गिरफ्तार, सरगना फरार

-मानव तस्करी निरोधक सेल हरिद्वार ने की कार्रवाई

-डीएल रोड स्थित फ्लैट से पकड़े गए आरोपी, दो युवतियां बरामद

DEHRADUN : मानव तस्करी निरोधक सेल हरिद्वार ने फिल्मी अंदाज में ग्राहक बन कर राजधानी में संचालित हाई प्रोफाइल देह व्यापार गिरोह का भंडाफोड़ कर दिया। डीएल रोड स्थित फ्लैट से गिरोह के दो सदस्यों को अरेस्ट करने के साथ ही टीम ने दिल्ली और लुधियाना से लाई गई दो युवतियों को भी बरामद किया है। भगवानपुर, हरिद्वार निवासी गिरोह का सरगना दंपति फरार है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अनैतिक देह व्यापार का मुकदमा दर्ज किया है।

कई दिनों से कर रहे थे ट्रेस

मंडे नाइट को राजधानी में पैर पसार रहे हाई प्रोफाइल देह व्यापार गिरोह की सूचना मिलते ही मानव तस्करी निरोधक सेल हरिद्वारप्रभारी निरीक्षक विजय चंद सिंह गुसाई टीम के साथ गिरोह तक पहुंचने में लगे थे। टीम ने ग्राहक बनकर आरोपियों से संपर्क साधा। मंडे नाइट आरोपियों का ठिकाना मिलते ही टीम ने डीएल रोड स्थित फ्लैट में छापा मारा तो इस मामले का खुलासा हो पाया। कार्रवाई के दौरान टीम ने गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर सप्लाई के लिए आई दो युवतियों को बरामद किया।

पकड़े गए आरोपी हैं दून के

पुलिस आरोपियों समेत युवतियों को पकड़ कर डालनवाला थाने ले गई, जहां पूछताछ में युवकों ने अपना नाम मानव सिंह निवासी कैनाल रोड व अवनीश निवासी क्लेमनटाउन बताया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि गिरोह का संचालन रिहान व उसकी पत्नी निवासी भगवानपुर करते हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

बदलते रहते थे ठिकाने

सेल के प्रभारी निरीक्षक विजय चंद सिंह गुसाईं ने बताया कि कई दिनों से टीम गिरोह को ट्रेस कर रही थी। आरोपी एक ठिकाने पर ज्यादा दिन तक नहीं ठहरते थे। क्भ् से ख्0 दिन में अपने ठिकाने बदलते रहते हैं। उन्होंने बताया कि गिरोह के सरगना की तलाश की जा रही है। युवतियां लुधियाना व दिल्ली की बताई जा रही हैं।

भ्00 रुपए के लिए करते थे काम

गिरोह के सदस्यों ने बताया कि सेलाकुई स्थित कंपनी में काम करने के दौरान उनकी मुलाकात एक युवक से हुई थी। युवक ने उन्हें रिहान खान का नंबर दिया था, जिसके बाद वह रिहान के संपर्क में आए थे। युवकों ने बताया कि वह एक स्थान से दूसरे स्थान पर युवतियों को लाने व ले जाने का काम करते थे। इसके लिए उन्हें फोन पर निर्देश दिया जाता था। फोन पर ही उन्हें बताया जाता था कि लड़की को कहां से बिठाना और छोड़ना है। उन्होंने बताया कि लड़की को छोड़ने के बाद उन्हें भ्00 रुपए दिए जाते थे।

रेहान की पत्‍ि‌न पहले भी जा चुकी जेल

मानव तस्करी निरोधक सेल हरिद्वार के प्रभारी निरीक्षक विजय चंद सिंह गोसाई ने बताया कि कई दिनों से पुलिस को राजधानी में हाई प्रोफाइल देह व्यापार चलाने की सूचना मिल रही थी। टीम ने गिरोह को ट्रेस किया तो पता चला कि गिरोह के सरगना भगवानपुर निवासी रिहान व उसकी पत्‍ि‌न है।

एक हफ्ते का फ्0 हजार रुपए

उन्होंने बताया कि रिहान की पत्‍ि‌न पूर्व में भी देह व्यापार के मामले में हरिद्वार से जेल जा चुकी है। उन्होंने बताया कि गिरोह दिल्ली, लुधियाना, नेपाल आदि जगहों से लड़कियों को लाता है और देह व्यापार करवाता है। इसके लिए गिरोह लड़कियों को एक सप्ताह का करीब फ्0 हजार रुपए देता है।

क्भ् हजार का लालच

टीम के सदस्य ग्राहक बनकर गिरोह के ठिकाने तक पहुंचे। पता चला कि गिरोह समय-समय पर बाहर से लड़कियां लाता रहता है। प्रति दिन के लिए ग्राहक से क्भ् हजार रुपए लेता है। आरोपियों को रंगे हाथ पकड़ने के लिए पुलिस टीम ने भी क्भ् हजार रुपए दिए। पैसे मिलने के बाद गिरोह ने सूचना दी कि कुछ नई लड़कियां आई हैं। सूचना पर पुलिस ने छापामार कर कार्रवाई करते हुए आरोपियों को रंगेहाथ पकड़ लिया।

होटल में भेजी जाती थी लड़कियां

राजधानी में संचालित हाई प्रोफाइल देह व्यापार गिरोह लड़कियों को राजपुर स्थित एक होटल में भेजता था। सूत्रों की माने तो गिरोह के सदस्य आए दिन लड़कियों को इस होटल के बाहर छोड़ते व वहां से लाते थे। पूछताछ के बाद होटल में लड़कियां सप्लाई होने की जानकारी मिलने पर पुलिस ने होटल मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई की है।

फ्लैट सील व होटल मालिक का चालान

मानव तस्करी निरोधक सेल ने मामले में कार्रवाई करने के बाद गिरफ्तार आरोपियों को डालनवाला पुलिस के हवाले कर दिया है। क्षेत्र में गिरोह का संचालन होने पर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। डालनवाला कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अनिल जोशी ने बताया कि जिस फ्लैट में आरोपियों को पकड़ा गया था उसे सील कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि राजपुर रोड स्थित होटल के मालिक का भी चालान कर दिया गया है।

Posted By: Inextlive