- शहर में जारी निगम का सीलिंग अभियान

-बटलर प्लाजा में दुकानदारों और टीम में हुई तीखी नोकझोंक

बरेली : कई साल से नगर निगम का हाउस टैक्स दबाए बैठे बड़े बकायेदारों पर शिकंजा कसा जा रहा है. सैटरडे को कर निर्धारण अधिकारी ललतेश सक्सेना की अगुवाई में टीम ने बटलर प्लाजा में एक बार, कोचिंग सेंटर और कई दुकानें सील कर दीं. इसके अलावा एक रियल एस्टेट कंपनी का ऑफिस भी टीम ने सील कर दिया. बकाया टैक्स में करीब आधी रकम वसूलने के बाद सील हटा दी गई.

दुकानदारों ने किया विरोध

सैटरडे को सबसे पहले नगर निगम की टीम बटलर प्लाजा मार्केट पहुंची. टीम ने कॉकटेल बार और रमन कोचिंग को सील किया. इसके बाद पांच अन्य दुकानों पर भी कार्रवाई की. निगम का बार और कोचिंग समेत छह दुकानों पर करीब 80 लाख रुपये बकाया था. इसके बाद टीम ने कैंट स्थित बलवंत सिंह मार्ग पर एक रियल स्टेट कंपनी का ऑफिस सील कर दिया. इस पर निगम का करीब 54 लाख रुपए बकाया था. इसके बाद टीम एमसीआई प्लाजा पहुंची. इस पर 80 लाख रुपए टैक्स बकाया था. प्लाजा मालिक ने निगम से दो दिन का समय रकम जमा करने की मांगा, जिसके बाद टीम वहां से लौट आई. बटलर प्लाजा में सीलिंग कार्रवाई के दौरान टीम और दुकानदारों में काफी नोकझोंक भी हुई. दोपहर बाद टीम ने कचहरी और कुतुबखाना रोड पर बनीं आठ दुकानों से भी वसूली की.

इनसे की वसूली

बटलर प्लाजा - 30 लाख

रियल स्टेट कंपनी - 34 लाख

अन्य दुकानों से - 36 लाख

अब इस्लामिया मार्केट में चलेगा अभियान

कर निर्धारण अधिकारी ललतेश सक्सेना ने बताया कि मंडे को इस्लामिया मार्केट में अभियान चलेगा. इस मार्केट में करीब 40 दुकानों पर निगम का सवा करोड़ रुपये बकाया है.

Posted By: Radhika Lala