क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ : लोकसभा चुनाव को देखते हुए रिम्स और सदर हॉस्पिटल प्रबंधन भी अलर्ट है. चुनाव के दौरान कैजुअल्टी होने की अधिक संभावना रहती है. ऐसे में इमरजेंसी को अलर्ट रहने को कहा गया है. वहीं इसके लिए सभी डॉक्टरों को भी ऑन कॉल तैनात रहने को कहा गया है, ताकि किसी भी तरह की आपात स्थिति से निपटा जा सके. इतना ही नहीं सिटी के प्राइवेट हॉस्पिटलों में भी टीम तैनात रहेगी.

राज्यभर से पहुंचते है मरीज

हॉस्पिटल में इलाज के लिए राज्यभर से मरीज आते है. वहीं आसपास के राज्यों के भी मरीजों के लिए रिम्स पहली पसंद है. इसलिए दूर होने के बाद भी इलाज यहीं कराने के लिए आते है. वहीं चुनाव तो पूरे देश में है. ऐसे में मरीज किसी भी स्टेट से पहुंचेंगे. इसके लिए सभी को अलर्ट मोड में रखा गया है. चूंकि कैजुअल्टी की स्थिति में अचानक से डॉक्टर और स्टाफ्स की जरूरत पड़ती है.

वर्जन

चुनाव को लेकर हम तैयार है. अगर कोई कैजुअल्टी आती है तो उन्हें तत्काल ट्रीटमेंट दिया जाएगा. वहीं स्टाफ्स की छुट्टी पर भी रोक है. इमरजेंसी में ही उन्हें छुट्टी दी जाएगी.

डॉ डीके सिंह

डायरेक्टर, रिम्स

पूरी तैयारी कर रखी है. डॉक्टर से लेकर मेडिकल स्टाफ्स की टीम है. जो 24 घंटे अलर्ट है. एक कॉल पर सभी हॉस्पिटल में हाजिर हो जाएंगे.

डॉ.विजय बिहारी प्रसाद

सीएस, रांची

Posted By: Prabhat Gopal Jha