- इलाहाबाद में शुरू हुई पार्क के लिए जमीन की तलाश

- रिवरफ्रंट डेवलपमेंट अथारिटी ने इलाहाबाद नगर निगम को सौंपी जिम्मेदारी

ALLAHABAD:

अगर सब ठीक रहा तो स्मार्ट सिटी बनने जा रहे इलाहाबाद में प्रदेश का पहला हिस्टोरिक स्टेट पार्क भी बनेगा। पार्क में देश के प्रसिद्ध लोगों की मूर्तियां तो लगाई जाएंगी ही, इसे ग्रीन बेल्ट की तरह विकसित किया जाएगा। पार्क के लिए जमीन की तलाश शुरू हो गई है। मंगलवार को अथॉरिटी के अधिकारियों ने नगर निगम में मेयर अभिलाषा गुप्ता और नगर आयुक्त देवेंद्र कुमार पांडेय के साथ मीटिंग कर जमीन के लिए चर्चा की।

अरैल से फाफामऊ तक भ्रमण

रिवर फ्रंट डेवलपमेंट अथॉरिटी के अधिकारी मुमताज इंजीनियर के साथ मंगलवार को नगर निगम ऑफिस पहुंचे। उन्होंने मेयर अभिलाषा गुप्ता और नगर आयुक्त देवेंद्र कुमार पांडेय से मुलाकात की और स्टेट पार्क का प्लान बताया। पार्क निर्माण के लिए इलाहाबाद में ऐसी जमीन की डिमांड की गई, जो लो लैंड पर नहीं बल्कि ऊंचे स्थान पर हो। नगर निगम अधिकारियों ने चौखंडी के पास यमुना बैंक रोड, अरैल, फाफामऊ में कई एरिया दिखाया। मेयर ने बताया कि अथॉरिटी के अधिकारियों को अगर अरैल का एरिया पसंद आ जाए तो ट्यूरिज्म के हिसाब से काफी बेहतर होगा।

प्रचार-प्रसार के लिए मिले पैसे

स्टेट पार्क में मूर्तियां लगेंगी, चारों तरफ ग्रिनरी होगी, पार्क, फील्ड, ट्यूरिज्म के हिसाब से अन्य सूविधाएं होंगी। मंगलवार को अथॉरिटी के अधिकारियों ने इलाहाबाद में स्टेट पार्क के लिए होर्डिग लगाने के लिए साढ़े चार लाख रुपये का चेक नगर निगम इलाहाबाद को सौंपा।

Posted By: Inextlive