- राजसिंह डुंगरपुर ट्रॉफी में यूपीसीए पहली इनिंग में बनाए 7 विकेट पर 266 रन

- समीर रिजवी ने राजस्थान के खिलाफ बनाया शानदार शतक

- दूसरे मुकाबले में मध्यप्रदेश 186 रन पर ढेर, विदर्भ की भी खराब शुरूआत

Meerut : राजसिंह डुंगरपुर ट्रॉफी के पहले मुकाबले में यूपी के समीर रिजवी के शानदार शतक की बदौलत टीम संभल गई। दिन का खेल खत्म होने तक यूपी की टीम ने उ राजस्थान के खिलाफ 7 विकेट खोकर ख्म्म् का स्कोर खड़ा कर दिया। उम्मीद की जा रही हे अगर दिन खेल समय पर शुरू हुआ तो यूपी फ्00 का स्कोर पार करने के बाद राजस्थान को खेलने का मौका देकर जीत हासिल करने की कोशिश करेगी। वहीं दूसरे मुकाबले में मध्यप्रदेश की टीम विदर्भ के सामने क्8म् रन पर ऑल आउट हो गई। वहीं विदर्भ की भी शुरूआत खराब रही। दिन का खेल खत्म होने तक विदर्भ की टीम क्क् रन पर एक विकेट खो चुकी थी।

रिजवी ने बचाई लाज

टॉस जीतकर राजस्थान ने पहले फिल्डिंग करने का डिसीजन लिया। मात्र एक रन के स्कोर पर ओपनर आर्यन का विकेट गिरने के बाद लगा कि राजस्थान का फैसला पूरी तरह से सही है। लेकिन समीर और प्रबनूर सिंह की भ्0 रन की साझेदारी ने टीम को संभाल लिया। प्रबनूर सिंह (ख्0 रन) के आउट होने के बाद रिषिकेश के साथ समीर ने भ्8 रन की साझेदारी की। टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचाने में काफी मदद की। उसके बाद सचिन और धु्रव के विकेट जल्दी गिरने के बाद समीर रिजवी पर काफी दबाव आ गया। दिव्यांश की ब्7 रन की पारी ने टीम को एक फिर से स्टैंड करने में मदद की। समीर ने शानदार शतक बनाया। क्0ख् रन पर आउट होकर पैवेलियन लौट गए। पूरे दिन 8फ् रन का खेल हो सका। जबकि क्रीज पर हर्षित (फ्भ् रन) और चैतन्य ने अभी तक खाता नहीं खोला है। ये मैच भामाशाह पार्क के एक नंबर ग्राउंड पर खेला जा रहा है।

मध्यप्रदेश क्8म् रन पर ढेर

वहीं भामाशाह पार्क के ग्राउंड नंबर दो पर खेले गए मध्यप्रदेश और विदर्भ के मैच में विदर्भ ने टॉस जीतकर पहले फिलिडंग करने का सही साबित कर दिया। विदर्भ के गेंदबाजों ने अनुशासित गेंदबाजी करते हुए मध्यप्रदेश के बल्लेबाजों को सिर्फ क्8म् रन पर ढेर कर दिया है। एमपी के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। सागर (ब्ख् रन) और अमन ही बल्लेबाज थे जिन्होंने गेंदबाजों का ठीक से सामना किया। वहीं जवाब में विदर्भ की भी शुरूआत कुछ खास नहीं रही। मात्र फ् ओवर की इनिंग में क्क् रन बनाकर विदर्भ एक विकेट खो चुकी है।

Posted By: Inextlive