तीन हादसे एक की मौत 7 घायल

2019-06-11T06:00:17+05:30

- तेज रफ्तार की वजह से हुए तीनों हादसे

देहरादून, दून में मंडे को अलग-अलग थाना क्षेत्रों में तीन भीषण हादसे हुएं। इसमें में एक व्यक्ति की मौत और 7 गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों हादसे तेज रफ्तार की वजह से हुए। दो मामले थाना राजपुर और एक मामला थाना पटेलनगर का है। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया और मृतक का पंचनामा भरकर परिजनों को सौंप दिया। शहर में बीते एक सप्ताह में जो भी हादसे हुए हैं, उसमें बाइक सवार चालक और वाहन चालक दोनों जिम्मेदार हैं।

कार की चपेट में बुजुर्ग की मौत

थाना राजपुर इलाके के मसूरी डायवर्जन के पास स्विफ्ट डिजायर की चपेट में आने से स्कूटी सवार बुजुर्ग की मौत हो गई। टक्कर लगने के बाद कार ड्राइवर खुद बुजुर्ग को मैक्स हॉस्पिटल ले गया। लेकिन, डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि राजपुर रोड से मसूरी डायवर्जन की ओर एक स्विफ्ट डिजायर कार पीबी 10 ईपी 6524 तेज रफ्तार जा रही थी। कार के आगे से एक्टिवा यूके 07 एक्यू 7882 जा रही थी। एक्टिवा चालक अचानक कट से मुड़ने लगा। इसी दौरान वह कार की चपेट में आ गया। ड्राइवर अपनी कार से बुजर्ग को मैक्स अस्पताल ले गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस अस्पताल पहुंची और बॉडी को कब्जे में लिया और परिजनों को सूचित किया। परिजनों से जानकारी मिली की बुजुर्ग एक निजी बैंक में काम करता था। पुलिस ने डेड बॉडी का पंचनामा भरकर परिजनों को सौंप दिया है, मृतक के परिजनों की ओर से अभी कोई तहरीर नहीं आई है। मृतक की पहचान सुशांत कुमार घोष (उम्र 80) निवासी मकान नंबर 72 राजेश्वर नगर थाना राजपुर देहरादून के रूप में हुई है। कार ड्राइवर की पहचान प्रवीण सिंह पुत्र धर्मपाल सिंह निवासी मंडी मुल्लापुर जनपद लुधियाना के रूप में हुई है।

मालदेवता में पांच घायल

थाना राजपुर इलाके के मालदेवता रोड पर हरियाणा नंबर की कार संख्या एचआर 29 एलएल 6968 पलट गई। कार में पांच लोग सवार थे। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पहुंची और घायलों को 108 इमरजेंसी सर्विस से सीएचसी रायपुर ले गए। डॉक्टर के ट्रीटमेंट के बाद सभी को छुट्टी दे दी गयी। पुलिस ने बताया कि वह मसूरी घूमने आए थे। कार दुर्घटना की वजह तेज रफ्तार बतायी जा रही है। घायलों की पहचान कपिल (उम्र 21) पुत्र रमेश चंद्र निवासी मकान नंबर 68 गली नंबर एक थाना घंटाघर, शुभम (उम्र 20) पुत्र नरेंद्र, हिमांशु (उम्र 21) पुत्र सत्यनारायण, मनीष (उम्र 20) पुत्र सतवीर सिंह, विजय पुत्र संजीव कुमार निवासी सेक्टर 8 थाना सेक्टर 8 फरीदाबाद हरियाणा के रूप में हुई है।

बाइक सवार युवक-युवती घायल

थाना पटेलनगर देहराखास के पांच नंबर ब्लाक में एक स्विफ्ट डिजायर कार और मोटरसाइकिल की आमने सामने टक्कर हो गई.घटना में बाइक सवार युवक-युवती घायल हो गए। स्थानीय लोंगों की मदद से दोनों को महंत इंद्रेश अस्पताल पहुंचाया गया। लोगों ने कार ड्राइवर की जमकर धुनाई की। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट को स्थानीय लोगों ने बताया कि कार संख्या यूके 07 टीबी 4795 पटेलनगर रोड की ओर आ रही थी। इस दौरान सामने से तेज रफ्तार बाइक नंबर यूके 07 डीएल 0616 पर एक युवक और युवती जा रहे थे। टक्कर इतनी जोरदार थी कि युवक उछल कर कार के बोनट पर जा गिरा और कार पूरी तरह डैमेज हो गई। युवक का सिर फट गया। युवती के हाथ-पैर पर चोट आ गई। आस पास के लोगों ने युवक-युवती को उठाकर अस्पताल पहुंचाया और कार चालक लोगों से अभद्रता करने लगा। लोगों ने कार चालक की जमकर धुनाई की।

तेज रफ्तार के मामले

- मंडे को थाना राजपुर मसूरी डायवर्जन पर कार की चेपेट में आने से एक्टिवा सवार बुजुर्ग की मौत।

- मंडे को थाना राजपुर के मालदेवता में तेज रफ्तार कार पलट गयी, पांच युवक घायल।

- मंडे को पटेलनगर देहराखास में कार की चपेट में आने से युवक-युवती घायल

- 29 मई थाना नेहरू कॉलोनी में डंपर की चपेट में आने से युवक की मौत।

- 3 जून थाना नेहरू कॉलोनी में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार चालक की मौत।

- 8 जून थाना नेहरू कॉलोनी में बलेनो कार की चपेट में आने से मोटर साइकिल चालक की मौत।

inextlive from Dehradun News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.