- अलीगंज से सवारी लेकर गुलडि़या जा रहा था टेंपो, छतरपुर के पास हुआ हादसा

- मां बेटे समेत तीन की मौके पर मौत, दो घायलों ने हॉस्पिटल में तोड़ा दम

बरेली: अलीगंज-सिरौली मार्ग पर फ्राइडे सुबह टेंपो और पिकअप की जोरदार भिंड़त में पांच लोगों की मौत हो गई. जबकि 8 लोग घायल हो गए. हादसे के बाद टेंपो में फंसी सवारियों में चीख-पुकार मच गई. सवारियों की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और टेंपो में फंसे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश शुरू कर दी. लेकिन तब तक टेंपो में बैठे मां-बेटे ने दम तोड़ दिया. जबकि दर्जन भर लोग घायल हो गए. सूचना मिलते ही एसडीएम विशु राजा व सीओ राम प्रकाश पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने घायलों को मझगवां सीएचसी भेजा जहां से हालत गंभीर होने पर हायर सेंटर रेफर कर दिया गया.

पिकअप ड्राइवर फरार

अलीगंज से सवारी लेकर गुलडि़या जा रहे टेंपो को छतरपुर मंदिर के पास सामने से रही पिकअप ने टक्कर मार दी. मौके पर अनिरुद्धपुर गांव की ममता पत्नी संदीप (30), बेटे केशव (08) व एक अज्ञात की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि अजय, रमेश व उनकी पत्नी मुखलेश, सत्यम, बरखा, शकुंतला, कुंवरपाल घायल हो गए. वहीं, हादसे के समय साइकिल से गुजर रहे सूरजभान व उनकी पत्नी सरस्वती घायल हो गई. पुलिस ने घायलों को सीएचसी मझगवां भिजवाया. जहां से गंभीर मरीजो को बरेली भेजा गया. जिसमें शकुंतला व कुंवरपाल की इलाज के दौरान मौत हो गई. टेंपो में टक्कर मरने वाली पिकअप गाड़ी विशातगंज क्षेत्र की है, जो बिलारी से कपड़ा लेकर आ रही थी. पिकअप ड्राइवर मौके से फरार हो गया. पुलिस ने दोनों गाडि़यां अपने कब्जे में ले ली हैं.

नहीं आई एंबुलेंस

हादसे के बाद यदि 108 एम्बुलेंस पहुंच जाती तो शायद एक दो घायलों की जान बच जाती. लेकिन हमेशा की तरह इस बार भी मझगवां की एंबुले़ंस सेवा धोखा दे गई. हादसे के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने फोन किया लेकिन एंबुलेंस नहीं पहुंची. घायल मौके पर ही तड़पते रहे, थोड़ी देर में पहुंची पुलिस ने घायलों को निजी वाहनों से सीएचसी तक पहुंचाया.

ओवरलो¨डग व तेज गति से हादसा

अलीगंज क्षेत्र के प्रत्येक मार्ग पर डग्गामार वाहनों की भरमार है, पुलिस के संरक्षण में डग्गामार दौड़ रहे हैं. पूरे क्षेत्र में संचालित होने वाले टेंपो आदि नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाते है. इनमें से अधिकतर वाहनों का न तो बीमा होता है न ही इनकी समय पर फिटनेस कराई जाती है. जिस टेंपो से दुर्घटना हुई उसमें 11 सवारियां बैठी थी. जबकि टेंपो में 5 सवारी ले जाना ही वैध होता है.

एक बेटे की मौत, दूसरा सुरक्षित

अलीगंज-राजपुर मार्ग पर हुई दुर्घटना में अनिरुद्धपुर की ममता पत्नी संदीप, पुत्र केशव व सत्यम तथा बहन के पुत्र कार्तिक के साथ टेंपो में सवार थी. दुर्घटना में ममता व उनके पुत्र केशव की मौत हो गई. जबकि उनका दुसरा पुत्र सत्यम व बहन के पुत्र कार्तिक को खरोंच भी नहीं आई. दोनों मासूम अस्पताल में बैठे मां का इंतजार करते रहे, बाद में उनके परिजन आकर उन्हें ले गए.

Posted By: Radhika Lala