रास्ता बंद करने पर भड़के लोग लगाया जाम

2019-05-26T06:00:40+05:30

- संजय नगर मेन रोड दो घंटे रहा जाम, पुलिस ने फटकारी लाठियां

बरेली : बारादरी के संजय नगर में एलायंस बिल्डर के लोग और पब्लिक आमने-सामने आ गए। भीड़ ने आम रास्ते को दीवार बनाकर बंद कराने को आरोप लगाते हुए हंगामा किया। भीड़ ने निर्माणाधीन दीवार को तोड़ी तो बवाल हो गया, दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई और पथराव भी हुआ। विरोध में भीड़ ने संजय नगर मेन रोड पर होली चौराहा पर जाम लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। बवाल की सूचना पर कई थानों का फोर्स पहुंच गया और लाठियां फटकारकर भीड़ को खदेड़ दिया। घटना के बाद दो घंटे तक अफरा-तफरी मची रही।

बारिश में जलभराव को लेकर सुर्खियों में रही रेजीडेंसी गार्डन के पीछे की जमीन का विवाद सैटरडे को टकराव की वजह बन गया। कॉलोनी का पिछला रास्ता संजय नगर में निकलता है। संजय नगर निवासी नरेश, गीता, सुनीता समेत सैकड़ों लोगों के अनुसार आम रास्ते पर बिल्डर ने कब्जा कर लिया है। पिछले साल भी रास्ता बंद करने का प्रयास किया तो पार्षद ने रास्ता खुलवा दिया था। एक महीने पहले बिल्डर ने प्लॉट को अपना बताकर उसमें मिट्टी डलवा दी। सुबह बिल्डर ने अपने लोगों को साथ लेकर रास्ते में दीवार खड़ी करनी शुरू कर दी। मामले की जानकारी मुहल्ले के लोगों को हुई तो विरोध शुरू हो गया। दोनो पक्षों में विवाद के बाद भीड़ ने दीवार गिरा दी। आरोप है कि बिल्डर के लोगों ने मारपीट शुरू कर दी और पथराव किया। जिसमें गीता, सुनीता समेत तीन महिलाएं घायल भी हो गई। इसके बाद भीड़ ने संजय नगर होली तिराहा पर दोपहर साढ़े बारह बजे जाम लगा दिया। सूचना पर बारादरी पुलिस के साथ सीओ थर्ड मौके पर पहुंचे। पहले भीड़ को समझाने का प्रयास किया लोग नहीं माने तो लाठी फटकारी और जाम खुलवाया। उसके बाद लोगों से उनका पक्ष सुनकर रास्ता खुलवाने का आश्वासन दिया। हालांकि पुलिस का कहना है कि लोगों की शिकायत पर ही पिछले माह लेखपाल को भेजकर मौका मुआयना कराया गया था जिसके अनुसार यह जगह कॉलोनी की ही निकली। लेकिन मामला न बिगड़े इसके लिए रास्ता बंद न करने का आदेश दिया गया था।

वर्जन

निर्माण से कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है इसलिए निर्माण पर रोक लगाई गई है। दोनो पक्षों को बुलाकर वार्ता की जाएगी।

प्रीतम पाल सिंह, सीओ थर्ड

चुनाव से पहले विधायक डॉ। अरुण कुमार के साथ संजय नगर गए थे। वहां जमीन बिल्डर की ही निकली। समस्या का समाधान के लिए बिल्डर रास्ता देने के लिए तैयार हो गया था। लेकिन कुछ लोगों ने इसका विरोध कर दिया। इस कारण सड़क नहीं बन पाई।

डॉ। उमेश गौतम, मेयर।

वर्जन

कॉलोनी की उत्तरी दिशा में सुरक्षा बाउंड्री वॉल का निर्माण होना है। वहां बस्ती के लोग कॉलोनी के बीच रास्ता चाहते हैं। कुछ समय पहले मेयर व पार्षद ने रास्ता देने को कहा था, जिसे कंपनी ने मान लिया। लेकिन लोग जबरन कॉलोनी के बीच ही रास्ता चाहते हैं। जो संभव नहीं है।

वीर प्रताप सिंह, प्रतिनिधि, एलायंस बिल्डर।

inextlive from Bareilly News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.