- वार्ड 71 मोहल्ला चक महमूद की महिलाओं ने निगम में किया प्रदर्शन, मेयर को सौंपा ज्ञापन

बरेली : अक्सर नगर निगम के अधिकारियों पर भ्रष्टाचार और गोलमाल करने के आरोप लगते रहते हैं। इसकी एक मुख्य वजह यह भी है कि शहर के विकास की जिम्मेदारी जिनके हाथों में है वह बिना किसी संकोच के आमजन के अधिकारों का हनन कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सैटरडे को नगर निगम में पहुंचा शहर के वार्ड 71 के मोहल्ला चक महमूद की करीब 20 महिलाओं ने निगम पहुंच कर प्रदर्शन कर मेयर को ज्ञापन सौंपा। महिलाओं ने बताया कि जो सड़क बननी थी उसके स्थान पर पार्षद ने अपने घर की रोड बनवा ली। बता दें कि सड़कों के निर्माण में भी माननीयों की हनक कितनी हावी है, इसे उजागर करते हुए दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने सैटरडे के अंक में आप की सड़क स्मूथ कैसे न्यूज पब्लिश की, जिसके बाद यह नया मामला सामने आ गया।

क्या है मामला

मोहल्ला चक महमूद में करीब छह माह पहले दुलारे के मकान से हाजी फिदा हुसैन के मकान तक सड़क निर्माण का प्रस्ताव पार्षद इस्लाम बब्बू ने नगर निगम से स्वीकृत कराया, लेकिन बजट बजट मिलने के बाद पार्षद ने इस रोड के स्थान पर अपने मकान वाली गली की रोड बनवाने का कार्य शुरू करा दिया। जब मोहल्ले के लोगों ने इस कार्य को रोकने को कहा तो पार्षद ने उन्हें धमकी देकर भगा दिया। समस्या का निस्तारण न होते देख मोहल्ले की आधी आबादी ने सैटरडे को निगम पहुंचकर मेयर डॉ। उमेश गौतम और नगर आयुक्त सैमुअल पॉल एन से मामले की शिकायत की। हालांकि नगर आयुक्त ने महिलाओं को जांच कर समस्या दूर करने का आश्वासन दिया है।

सफाई के नाम पर भी खानापूर्ति

महिलाओं ने नगर आयुक्त को बताया कि पार्षद पूरी तरह से मनमानी पर उतारू हैं। गली की नाली चोक होने के कारण जलभराव भी हो जाता है। महीने में दो तीन बार ही सफाई कर्मी मोहल्ले में झांकने आता है। लोग खुद नालियों की सफाई कर लेते हैं, लेकिन जो गंदगी नाली से निकलती है इसको भी कोई उठाने नहीं आता है। कई बार पार्षद से कहा, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

क्या बोली महिलाएं

पार्षद ने हम लोगों से झूठ बोलकर प्रार्थना पत्र पर साइन करा कर प्रस्ताव करा लिया। हम लोगों को बताया था कि तुम्हारे मोहल्ले की रोड बनेगी लेकिन बजट मिलने के बाद अपनी रोड बनवाना शुरू कर दी।

सीमा।

मोहल्ले में भीषण गंदगी फैली हुई है। हमारा मोहल्ला नीचे की तरफ है इसलिए पहले वह सड़क बननी चाहिए थी, लेकिन पार्षद ने अपनी सड़क बनवाना शुरू कर दी है।

नूरी

वर्जन -

मोहल्ले वाले जो आरोप लगा रहे हैं वह निराधार हैं। रोड बनवाने में कोई गड़बड़ी नहीं हुई। जो भी बजट मिलता है वह वार्ड के विकास में लगाया जाता है।

इस्लाम बब्बू, पार्षद।

वर्जन

चक महमूद की महिलाओं ने शिकायत की है। जिस रोड को बनवाने का बजट प्रस्ताव पास हुआ है वह ही बनेगी। मामले की जांच कराई जाएगी।

सैमुअल पॉल एन, नगर आयुक्त।

Posted By: Inextlive