पीडीए की कार्रवाई का पब्लिक ने किया विरोध, प्रभारी मंत्री से शिकायत

12 मीटर चौड़ी रोड को 18 मीटर करने के लिए नाप जोख के बाद लगाया निशान

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: ट्रैफिक चौराहा से राजापुर हनुमान मंदिर की रोड 12 मीटर से 18 मीटर चौड़ी करने के लिए पीडीए अधिकारियों द्वारा शुक्रवार को लाल निशान लगाया गया। इसे लेकर मोहल्ले के लोगों ने हड़कंप मचा रहा। पब्लिक को जानकारी दिए बगैर महायोजना में बदलाव करते हुए कार्रवाई का लोगों ने विरोध किया। प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन से मिलकर विरोध जताया। प्रभारी मंत्री ने पीडीए वीसी को मामले की जांच का आदेश दिया।

दस्ता पहुंच गया तोड़फोड़ करने

महायोजना 2021 के अनुसार राजापुर रोड की चौड़ाई 12 मीटर निर्धारित है। प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी के अधिकारियों द्वारा राजापुर रोड को 12 मीटर से 18 मीटर चौड़ा करने के लिए शुक्रवार को लाल निशान लगाया गया। शनिवार को पीडीए का दस्ता मकानों को तोड़ने पहुंच गया। जिसका लोगों ने न सिर्फ विरोध किया, बल्कि प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन से मुलाकात कर शिकायत की। जिस पर पीडीए वीसी बीसी गोस्वामी से लोगों की वार्ता हुई।

महायोजना से आगे कैसे चल रहे

मोहल्ले के लोगों ने प्रभारी मंत्री से कहा कि जब 2021 की महायोजना में राजापुर की रोड 12 मीटर निर्धारित है तो फिर जोनल ने इसे 18 मीटर कैसे कर दिया। नियम विरूद्ध चिह्निकरण कर कार्रवाई करना गलत है। पूरा राजापुर एरिया फ्री होल्ड जमीन पर बसा हुआ है। राजापुर रोड लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत आता है। पीडीए के अधिकारियों ने लोगों से आपत्ति व सुझाव लिए बगैर म्योर रोड के जोनल प्लान में बदलाव कर दिया। प्रभारी मंत्री से मिलने वालों में प्रमिल केसरवानी, अखिलेश कुमार, दिलीप कुमार, रंजीत गुप्ता आदि शामिल रहे।

Posted By: Inextlive