रोड जल संस्थान की पाइप लाइन लीक होने के चलते धंस गई है। इसकी जिम्मेदारी संस्थान को लेते हुए मरम्मत करानी चाहिए। सड़क धंसने से एडीए का कोई लेना नहीं है।

जल संस्थान

एडीए रोड चौड़ीकरण और गैस पाइप लाइन बिछाने का काम कर रहा है। इसकी वजह से धंसी है। एडीए को ही इसकी जिम्मेदारी लेते हुए मरम्मत करानी चाहिए।

ट्रैफिक चौराहे पर रात में धंसी सड़क, एडीए-जल संस्थान आमने-सामने

पानी के बहाव को नही झेल पाई रोड, दिनभर लगा रहा जाम

ALLAHABAD: शहर के विकास का एजेंडा जनता को लगातार महंगा पड़ रहा है। इसका कारण इससे जुड़े विभागों की लापरवाही है। ताजा मामला शहर की म्योर रोड का है, जहां एडीए और जल संस्थान की अनदेखी कईयों को भारी पड़ सकती थी। हुआ यूं कि यह रोड मंगलवार की देर रात धंस गई। सुबह लोगों ने देखा तो उनके होश उड़ गए। इसके चलते रोड पर दिनभर जाम की स्थिति बनी रही। इसे दुरुस्त कराने के स्थान पर एडीए और जल संस्थान के अफसर आपस में ही उलझे रहे।

काफी देर बाद पहुंचे जिम्मेदार

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि म्योर रोड स्थित पीडब्ल्यूडी कालोनी के सामने कुछ दिन पहले गड्ढा खोद दिया गया था। इससे लगातार बारिश होने से रोड में जलभराव हो रहा था। मंगलवार की देर रात तेज बारिश होने से रोड धंस गई। इसकी सूचना अधिकारियों को दी गई तो घंटों बाद एडीए का स्टाफ मौके पर पहुंचा।

फंसे स्कूली बच्चे, कालोनी में अफरा तफरी

सबसे अधिक दिक्कत स्कूली बच्चों को हुई। बारह बजे के आसपास कचहरी और आसपास के स्कूलों की छुट्टी होने के बाद सैकड़ों की संख्या में बच्चे इस रोड पर जाम में फंस गए। तेज धूप में वह पसीना बहाते रहे लेकिन निकलने का रास्ता नही मिला। घर पहुंचने में उनको काफी देर हो गई। इस बीच उनके पैरेंट्स भी परेशान होते रहे। वहीं, ठीक सामने पीडब्ल्यूडी कालोनी के निवासी भी इस घटना से दिक्कत में आ गए। एकमात्र रास्ता होने की वजह से उनके वाहन निकल नही सके।

रोड पर कुछ दिन पहले गड्ढा कर दिया गया था। इसकी वजह से बारिश का पानी उसमें भर रहा था। देर रात तेज बारिश होने के बाद रोड अचानक धंस गई। अगर कोई यहां से गुजर रहा होता तो बड़ा हादसा हो जाता।

चुन्नू

घटना रात की है। सुबह आकर देखा तो बीस फिट तक रोड धंसी हुई थी। फोन करने पर एडीए के लोग आए हैं। रोड बनने के बाद राहगीरों को राहत मिल सकेगी।

रोहित गुप्ता

Posted By: Inextlive