आगरा। आपके घर के आसपास भी सड़क पर गड्ढे हो रखे हैं। जनप्रतिनिधियों से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों तक अपनी शिकायत पहुंचा चुके हैं, फिर भी समस्या जस की तस है, तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। अब आप अपने मोबाइल में एप 'निगरानी' इंस्टॉल करिए। सड़क पर गड्ढे का फोटो क्लिक कर उस पर अपलोड कर दीजिए। निर्धारित समय में सड़क पर पैचवर्क करा दुरुस्त कर दिया जाएगा। अभी तक शहर में इस एप पर 35 सड़क के पैच वर्क की कंप्लेन अपलोड हुई हैं।

अगर कोई शिकायत

अगर एप पर दूसरे विभागों से संबंधित शिकायत आएगी तो उसे संबंधित विभाग के पास भेजा जाएगा। जिससे कि वह विभाग संबंधित शिकायत का निस्तारण कर सकें।

एप को ऐसे कर सकते हैं यूज

उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग द्वारा जारी एप निगरानी के तहत लोक निर्माण विभाग के तहत आने वाली सड़कों की मरम्मत करा सकते हैं। निगरानी यूपीपीडब्ल्यूडी फॉर सिटिजंस नाम से इस एप को प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। एप मोबाइल में इंस्टॉल हो जाने के बाद इसमें पहले अपना नाम रजिस्टर करना होगा। मोबाइल नंबर और ईमेल भी दर्ज करना होगा। इसके बाद आपके पास मोबाइल पर ओटीपी आएगा, जिसे एंटर करने के बाद एप आपके मोबाइल पर वर्क करना शुरू कर देगा। अब एप पर टूटी सड़क का फोटो शेयर कर शिकायत कर सकेंगे। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस ऐप की मॉनिटरिंग वरिष्ठ अधिकारी कर रहे हैं। इस पर आई शिकायतों का निपटारा तय समय पर हो सकेगा।

कंप्लेन सॉल्व करने का टारगेट

नेशनल हाईवे::::48 घंटे

जिलास्तर सड़कें::::96 घंटे

वर्जन

निगरानी नामक मोबाइल एप शुरु हो चुका है। अभी तक इस पर 35 कंप्लेन सड़क के पैच वर्क की अपलोड हुई थीं। ये विभाग द्वारा की गई थी। पब्लिक की और से एक-दो कंप्लेन प्राप्त हुई है। सभी का समाधान कर दिया गया है। इसके लिए लोगों में जागरुकता लाई जाएगी।

नरेश कुमार एक्सईएन लोक निर्माण विभाग

Posted By: Inextlive