दिल्ली से वाया रोहटा भैसाली डिपो आने वाली अनुबंधित बसों का किराया 7 रुपये बढ़ा

दिल्ली से वाया कंकरखेड़ा होकर आने वाली अनुबंधित बसों का किराया 10 रुपये बढ़ा

दिल्ली से किसी भी रूट से मेरठ डिपो आने वाली निगम की बसों का किराया 8 रुपये बढ़ा

Meerut। दिल्ली से मेरठ वापसी अब और महंगी होगी। दो दिन पहले तक रोडवेज दिल्ली से आने वाले यात्रियों से टिकट में सात रूपये वृद्धि कर किराया वसूल रहा था। जिसमें दिल्ली से वाया रोहटा और वाया कंकरखेड़ा शामिल था। हालांकि शनिवार को रोडवेज और ट्रैफिक पुलिस की बेनतीजा बैठक के बाद रोडवेज ने दिल्ली से वाया कंकरखेड़ा-भैंसाली डिपो आने वाली अनुबंधित बसों के किराए में 10 रूपये की वृद्धि कर दी है।

10 किमी का चक्कर

गत सप्ताह ट्रैफिक पुलिस ने दिल्ली से मेरठ आने वाली बसों का रूट बदलकर वाया परतापुर-रोहटा-कैंट एरिया होते हुए भैंसाली डिपो कर दिया था। जिससे अनुबंधित रोडवेज बसों को करीब 10 किमी का अतिरिक्त चक्कर लगाने के साथ ही टोल भी देना पड़ रहा था। इसी के चलते रोडवेज ने शुक्रवार को दिल्ली से आने वाली अनुबंधित बसों के किराए में सात रूपये की वृद्धि की थी। लेकिन यह वृद्धि परतापुर बाईपास से वाया रोहटा होते हुए भैंसाली डिपो आने वाली बसों के किराए पर लागू थी।

बैठक के बाद बढ़ा किराया

शनिवार को रोडवेज के आरएम नीरज सक्सेना और एसपी ट्रैफिक संजीव बाजपेयी के बीच वार्ता हुई। जिसमें ट्रैफिक पुलिस रूट बदलने पर राजी नहीं हुई। रोडवेज के आरएम नीरज सक्सेना का कहना है कि एसपी ट्रैफिक से वार्ता में समस्या का हल नहीं निकला। अब रविवार को एसएसपी अखिलेश कुमार से बात कर समस्या का हल निकालने का प्रयास किया जाएगा। हालांकि रोडवेज ने बाईपास से कंकरखेड़ा होते हुए भैंसाली डिपो आने वाली बसों के किराए में तीन रूपये अतिरिक्त यानी 10 रूपये की वृद्धि कर दी है। जबकि दिल्ली से किसी भी रूट से मेरठ डिपो आने वाली निगम की बसों का किराया 8 रुपये बढ़ा है।

ईटीएम में रूट अपडेट

रोहटा और कंकखेड़ा होते हुए भैंसाली डिपो आने वाली बसों के किराए को रोडवेज की ईटीएम में भी अपडेट कर दिया गया है। रविवार से संभवता बढे़ हुए किराए पर ही बसों का संचालन होगा।

Posted By: Inextlive