- राजघाट, बसंतपुर में कारोबारी को मारी थी गोली

- शातिर बदमाश अरेस्ट, दो अन्य की तलाश जारी

GORAKHPUR: राजघाट एरिया के बसंतपुर मोहल्ले में ज्वेलरी कारोबारी अभिषेक वर्मा पर भूमि विवाद में हमला नहीं हुआ था। बल्कि जुआ में हार चुकी रकम की भरपाई के लिए पेशेवर बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया था। गुरुवार को 15 हजार रुपए के ईनामी बदमाश अमित को अरेस्ट करके पुलिस ने घटना का पर्दाफाश किया। उसके पास से पिस्टल, चोरी की बाइक और लूट का सामान बरामद हुआ। वारदात में उसके दो अन्य साथी खोराबार, बड़गो निवासी अभिषेक उर्फ निक्की दुबे और दुर्गेश उर्फ छोटू शामिल थे। पुलिस उनकी सरगर्मी से तलाश में जुटी है। एसएसपी ने बताया कि अमित के खिलाफ खोराबार, कैंट और राजघाट थानों में 15 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

घर के पास गली में मारी थी गोली

बसंतपुर मोहल्ले के अभिषेक वर्मा घंटाघर में शिव अंबिका ज्वेलर्स नाम से सोने-चांदी की दुकान चलाते हैं। 30 सितंबर की रात करीब करीब पौने नौ बजे दुकान बंद करके वह घर लौटे रहे थे। घर के पास पहले से मौजूद तीन बदमाशों ने उनको गोली मारकर बैग लूट लिया। बैग में महज 12 हजार रुपए नकदी, दुकान की चाबी सहित अन्य कागजात थे। लूट के मामले में दूसरे दिन नया मोड़ आ गया था। परिवार के लोगों ने भूमि विवाद में हमले की आशंका जताई। इस प्रकरण में पुलिस ने जब छानबीन की तो सामने आया कि खोराबार के मंझरिया, बिस्टौली निवासी अमित ने अपने दो अन्य साथियों संग मिलकर वारदात की है। एसएसपी ने बदमाशों के खिलाफ 15-15 हजार रुपए का ईनाम घोषित कर दिया।

जुआ में रुपए हारने पर गढ़ी योजना

गुरुवार को राजघाट एसओ अनिल उपाध्याय, एसआई अरविंद कुमार राय, शिव प्रकाश सिंह पुलिस टीम संग ट्रांसपोर्ट नगर में वाहन चेकिंग कर रहे थे। पुलिस ने बाइक सवार तीन युवकों को रोकने का प्रयास किया। पुलिस पर हमला करके दो बदमाश फरार हो गए। लेकिन तीसरे को पुलिस टीम ने दबोच लिया। पूछताछ में उसकी पहचान अमित के रूप में हुई। उसके पास मिली बाइक चोरी की निकली। उसने पुलिस को बताया कि वह अपने दो अन्य साथियों संग मिलकर जुआ खेलता था। कुछ लोगों से रकम लेकर उसने जुआ में खर्च कर दी। हारने पर रकम जुटाने के लिए ज्वेलर को निशाना बनाया। लूटपाट के लिए दो दिन तक लगातार बदमाशों ने रेकी की। तीसरे दिन मौका देखकर उसे निशाना बनाया। इसके पहले भी अमित जेल जा चुका है। काफी शातिर अमित और उसके साथी हमेशा पिस्टल रखते हैं।

वर्जन

ज्वेलर से लूटपाट करने वाला शातिर बदमाश अमित पकड़ा गया है। उसके दो अन्य साथियों की तलाश चल रही है। पकड़ा गया बदमाश काफी शातिर किस्म का है। उससे जुड़े लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

- शलभ माथुर, एसएसपी

Posted By: Inextlive