लुटेरों ने बदली अपनी शिफ्ट

2019-05-23T06:00:06+05:30

-दोपहर में रोड पर सन्नाटा होने से भोर के लुटेरे एक्टिव

-गर्म मौसम में सुबह 4 से 7 के बीच लुटेरे दे रहे वारदातों को अंजाम, मॉर्निग वॉकर्स हैं टारगेट पर

- सुबह-सुबह खाली सड़कें और पुलिस की सुस्ती बाइकर्स लुटेरों का काम कर रही है आसान

kanpur : मौसम के गर्म मिजाज के लागों ने अपने काम का शेड्यल बदल दिया है। लोग अपने जरूरी काम सुबह और शाम को निपटा रहे हैं। दोपहर को सड़कों पर सन्नाटा छाया रहता है। माहौल को देखते हुए लुटेरों ने भी अपनी शिफ्ट चेंज कर ली है। लुटेरों ने भी अब वारदात के लिए सुबह-सुबह लोगों को अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया है। खाली सड़कें और सुबह-सुबह पुलिस की सुस्ती भी लुटेरों का काम आसान कर रही है। पुलिस जब तक काम पर निकलती है, लुटेरे अपनी शिफ्ट पूरी कर निकल जाते हैं।

इन घटनाओं पर डालें नजर

- फतेहपुर के मलवा निवासी मोहित सैनी कनवेंस का इंतजार रामादेवी फ्लाईओवर पर खड़े कर रहे थे। तभी एक पिकअप ने उन्हें लिफ्ट दी। उसमें सवार तीन युवकों ने उन्हें लूट कर फेंक दिया।

- मैनावती मार्ग पर एयरफोर्स में वारंट अफसर चंद्रपाल सिंह की पत्‍‌नी ललिता के सिर पर तमंचे की बट मार कर पर्स व ट्राली लूटा। वह अपने भतीजे के साथ बाइक से सेंट्रल स्टेशन जा रही थीं।

- कल्याणपुर गूबा गार्डन निवासी मौरंग कारोबारी लक्ष्मीकांत द्विवेदी न्यू ट्रांसपोर्टनगर स्थित मौरंग मंडी जाने के लिए घर से बाइक लेकर निकले थे। पनकी नहर के पास बाइकर्स ने 46 हजार लूट लिए।

- नौबस्ता केशव नगर में सुबह दूध लेकर लौट रहीं सदावती त्रिपाठी को भोर के लुटेरों ने पता पूछने के बहाने रोका और फिर झपट्टा मारकर उनके गले से सोने की चेन तोड़कर भाग निकले।

- तात्याटोपेनगर में बहराइच के नानपारा निवासी एडवोकेट नंदलाल जायसवाल संग दो बाइक पर सवार चार लुटेरों ने तमंचा अड़ा कर 70 हजार लूट लिए और कट्टा लहराते हुए भाग निकले

----------------

इस तरह करें अपना बचाओ

- सुबह घर से अकेले निकलते वक्त सोने की चेन, अंगूठी या अन्य जेवर पहनकर न निकलें।

- अगर ऐसा नहीं कर पा रही हैं तो बाहर निकलते समय साड़ी या दुपट्टे से गर्दन का कवर कर लें

- कोई अंजान व्यक्ति रास्ता रोककर पता पूछे तो चार-पांच फीट की दूरी से उससे बात करें

- राह चलते किसी शख्स की हरकतें संदिग्ध लगें तो उसे टोक दें। यह काम अकेले होने पर न करें।

-मार्निग वॉक ऐसी जगह करें, जहां सुबह के वक्त भी मार्निग वॉकर्स की संख्या ज्यादा रहती हो।

- किसी संदिग्ध वाहन के पीछा करने पर उसका नंबर नोट करें, जिससे वारदात होने पर उसे ट्रेस किया जा सके

नोट- घटनाओं से बचाओ के टिप्स पुलिस अधिकारी के अनुसार

-----------------

वर्जन-

सुबह के वक्त हो रही घटनाओं को ध्यान में रखते हुए सभी थानों को सुबह के वक्त ड्यूटी बढ़ाने और एक्टिव रहने के निर्देश दिए गए हैं। सुबह 4 से 7 के बीच संदिग्ध वाहन सवारों को रोक कर उनसे पूछताछ के भी निर्देश दिए गए हैं।

- राजेश यादव, एसपी क्राइम

inextlive from Kanpur News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.