देहरादून, थर्स डे देर रात बालावाला खेल एन्क्लेव इलाके के एक घर का ताला तोड़कर चोरों ने सोने के जेवरात और नगद धनराशि उड़ा ली। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पहुंची और आसपास पूछताछ की, लेकिन कोई भी सुराग नहीं लग पाया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। चोरों ने उस समय सेंधमारी की, जब महिला अपने बीमार बच्चे को लेकर बड़ी बहन के यहां गई थी।

घर में नहीं था कोई

थाना रायपुर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक राखी रावत पत्नी दुर्गा रावत ने तहरीर दी कि उनका बेटा बीमार था। वह बेटे को लेकर डॉक्टर के पास गई थी और वहीं से अपनी बड़ी बहन के घर रहने के लिए चली गई। जब वह सुबह घर पहुंची तो दरवाजा अंदर से बंद था। काफी कोशिश करने के बाद दरवाजा खुला, अंदर जाकर देखा तो आलमारी का लॉक टूटा हुआ था और वहां रखे जेवरात और एक लाख रुपए गायब मिले। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पहुंची और आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले।

चांदी के जेवरात नहीं ले गए

राखी रावत ने दैनिक जागरण आई नेक्स्ट को बताया कि उनके पति चमोली नारायण बगड़ में टीचर हैं। उन्होंने एक महीने पहले ही घर खरीदा था। थर्स डे को उनका छोटा बेटा बीमार था, जिसको लेकर वह अपनी बड़ी बहन के यहां चली गई थी उनका कहना है कि चोरों ने पांच लाख के जेवरात और एक लाख रुपए नकद ले गए, जबकि चांदी के जेवरात वहीं छोड़ गए।

रोशनदान से घुसा चोर

पीडि़ता का कहना है कि चोरों ने रोशनदान से चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। रोशनदान पर ग्रिल नहीं लगा हुआ था। दरवाजे पर बाहर से ताला लगा हुआ था, जबकि अंदर के कुंडी लगी हुई थी।

----

ये जेवरात ले गए उड़ा

- मोती की माला

- 1 गले का हार

- 1 जोड़ी झुमका

- 1 नथ

- 1 जोड़ी कड़े

- 3 मंगल सूत्र

- 3 अंगूठी

- 3 जोड़ी कान के कुंडल

- 1 जोड़ी बच्चे के कड़े

धनराशि

- 1 लाख रुपए

-----

बालावाला खेल एन्क्लेव में एक घर से चोर सोने और एक लाख की धनराशि चोरी कर ले गए हैं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

चन्द्रभान सिंह अधिकारी

इंस्पेक्टर, थाना रायपुर

Posted By: Inextlive