गार्ड की हत्या कर डकैती

2019-04-23T06:00:10+05:30

सीओ ब्रह्मापुरी कार्यालय से 200 मीटर की दूरी पर देर रात बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

कोरियर कंपनी में दीवार तोड़कर घुसे बदमाश, दो लाख से अधिक कैश ले गए

MEERUT। सीओ सिटी सेकेंड (सर्किल ब्रह्मापुरी) कार्यालय से महज 200 मीटर दूरी पर रविवार रात्रि डकैतों ने जघन्य हत्याकांड के बाद डकैती की वारदात को अंजाम दिया। डकैती का विरोध करने पर बदमाशों ने सिक्योरिटी गार्ड की गला घोंटकर हत्या कर दी तो वहीं दीवार तोड़कर एक कोरियर कंपनी के गल्ले में रखे 2 लाख से अधिक रुपए लूट लिए। पूरे घटनाक्रम को बदमाश बेहद तसल्ली से अंजाम देकर फरार हो गए, घटनाक्रम की जानकारी सोमवार सुबह हुई जब लोगों ने सिक्योरिटी गार्ड के शव को देखा।

कोरियर कंपनी को बनाया निशाना

मेरठ में ब्रह्मापुरी थाना क्षेत्र के मेजर ध्यानचंद नगर में अज्ञात बदमाशों ने लूट का विरोध करने पर एक सिक्योरिटी गार्ड को मौत के घाट उतार दिया। घटनाक्रम के मुताबिक टीपीनगर की त्यागी गार्ड एजेंसी में शिवपुरम निवासी सतपाल (65) पुत्र दुर्गा प्रसाद सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता था। फिलहाल वह मेजर ध्यानचंद नगर स्थित ए-111, गोल्डन टावर में सिक्योरिटी गार्ड के पद पर तैनात था। करीब 3 मंजिला इस बिल्डिंग में ग्राउंड फ्लोर पर ज्यादातर दुकानें खाली हैं तो वहीं फ‌र्स्ट और सेकेंड फ्लोर पर भी कोई नहीं रहता। यहां ग्राउंड फ्लोर पर दिल्ली की एक कोरियर कंपनी सिक्योरा एक्स मूवर्स प्राइवेट लिमिटेड का ब्रांच आफिस है। कोरियर कंपनी में करीब 13 कर्मचारी काम करते हैं। कंपनी में 11 डिलीवरी ब्वायज के अलावा एक ऑफिस अटेंडेंट और ब्रांच मैनेजर गौरव गुप्ता पुत्र राकेश कुमार गुप्ता, निवासी-नई सड़क, शास्त्रीनगर काम करते हैं।

विरोध में गई जान

बिल्डिंग की दो दुकानों में कोरियर कंपनी संचालित हो रही है जबकि आसपास की दुकानें खाली पड़ी हैं। दुकानें खाली होने के चलते इनके शटर में ताला भी नहीं लगा है। रखवाली में तैनात सिक्योरिटी गार्ड सतपाल बिल्डिंग के पास की एक एक दुकान में ही रहता है। जानकारी के मुताबिक इस दुकान में पड़े सोफे पर आमतौर पर सिक्योरिटी गार्ड ड्यूटी के बाद समय गुजारता था। रविवार देर रात्रि बदमाशों की आमद के बाद उसने सभी को ललकारा तो बदमाशों ने उसे घेरकर सोफे पर ही दबोच लिया और उसकी के गमछे से गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद बदमाशों ने कोरियर कंपनी के बराबर वाली दुकान का शटर उठाया और दीवार तोड़कर कार्यालय में दाखिल हो गए। और कोरियर कंपनी में घुस कर लूटपाट की।

2.66 लाख लूट ले गए

कोरियर कंपनी के ब्रांच मैनेजर गौरव गुप्ता ने बताया कि बदमाशों ने गल्ले में रखे 2,66,113 रुपए लूट लिए। यह दो दिन का कलेक्शन था जिसे सोमवार को बैंक में जमा करना था। इसके अलावा बदमाश करीब 36 हजार रुपए के फोन लूट ले गए। कार्यालय का एक-एक कोना बदमाशों ने खंगाला तो वहीं यहां लगे सीसीटीवी के तार काट दिए। सोमवार सुबह मॉर्निंग वॉक के लिए निकले लोगों ने सतपाल का शव देखा तो सनसनी फैल गई।

पहुंचे पुलिस अधिकारी

घटनाक्रम की जानकारी पर एसपी सिटी डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, सीओ ब्रह्मपुरी चक्रपाणि त्रिपाठी और थाना ब्रह्मपुरी इंस्पेक्टर रघुराज सिंह मौके पर पहुंचे और शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। साथ ही आसपास के लोगों से जानकारी ली। पुलिस अधिकारियों ने कोरियर कंपनी के कर्मचारियों और ब्रांच मैनेजर से भी पूछताछ की। घटनास्थल पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने भी नमूने लिए हैं।

कोरियर कंपनी में तैनात कर्मचारियों की आईडेंटी जुटाई जा रही है तो वहीं सभी के यार-दोस्त, नाते-रिश्तेदारों के बारे में भी पुलिस जानकारी जुटा रही है। कई टीमों को इस केस के खुलासे में लगाया गया है। आरोपी जल्द ही पुलिस की पकड़ में होंगे।

डॉ। अखिलेश नरायण सिंह, एसपी सिटी

inextlive from Meerut News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.