चौराहे पर पिस्टल सटाकर लूटी नकदी

2019-05-08T06:00:20+05:30

- ग्राहक सेवा केंद्र संचालक के कर्मचारी को बनाया निशाना

- बदमाशों की हरकत से मचा हड़कंप, धूप में पुलिस हलकान

GORAKHPUR: गगहा एरिया के भलुआन चौराहे पर एसबीआई से नकदी निकालकर ग्राहक सेवा केंद्र जा रहे कर्मचारी को बदमाशों ने शिकार बनाया। सरेराह पिस्टल सटाकर बदमाशों ने 54 हजार रुपए लूट लिए। घटना मंगलवार की सुबह करीब सवा 11 बजे हुई। हेलमेट लगाए बाइक सवार बदमाशों की हरकत से घंटों सनसनी फैली रही। घटना की सूचना पर पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

रास्ते में रोककर सटाया तमंचा, लेकर भाग गए पैसा

गगहा के पड़पुरवा निवासी शिव कुमार दुबे ग्राहक सेवा केंद्र का संचालन करते हैं। उनका ऑफिस कैंदहा और भलुआन चौराहे के बीच है। उनके केंद्र पर पवन कुमार कर्मचारी है। मंगलवार की सुबह वह साढ़े 10 बजे भलुआन स्थित एसबीआई की ब्रांच पर पहुंचा। वहां एजेंसी के लिए 54 हजार रुपए निकालकर रख लिया। बैंक से निकलकर वह पांच सौ मीटर की दूरी पर पहुंचा तभी बदमाशों ने धावा बोल दिया। बाइक सवार दो युवकों ने पवन को रोक लिया। पिस्टल दिखाकर उसके पास मौजूद नकदी लेकर भाग निकले। पवन के शोर मचाने पर लोगों को जानकारी हुई। लूट की वारदात की जानकारी होने पर गगहा पुलिस पहुंच गई। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखकर बदमाशों की पहचान करने में जुट गई।

इलेक्शन में सुरक्षा व्यवस्था को खुली चुनौती

जिले के साउथ एरिया में दिनदहाड़े ग्राहक सेवा संचालकों को लूट का शिकार बनाने वाले दो बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई के बाद मामला शांत पड़ गया था। पब्लिक के साथ भिड़ंत में पिटाई के बाद पुलिस ने बांसगांव में दो शातिरों को अरेस्ट किया। इससे दो माह तक ग्राहक सेवा संचालक राहत में रहे। लेकिन मंगलवार को हुई घटना के बाद फिर से ग्राहक सेवा संचालकों में हड़कंप मच गया। दिनदहाड़े हुई वारदात से पुलिस की मुस्तैदी की पोल खुल गई। इलेक्शन में जगह-जगह बैरियर बनाकर पुलिस चेकिंग कर रही है। स्टेटिक मजिस्ट्रेट की टीम भी वाहनों की चेकिंग करके अराजकतत्वों पर शिकंजा कस रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा। सीसीटीवी फुटेज के जरिए उनकी पहचान की कोशिश चल रही है।

हाल के दिनों में हुई लूट, छिनैती की वारदातें

8 मई 2019: गगहा एरिया में ग्राहक सेवा केंद्र कर्मचारी को पिस्टल दिखाकर नकदी लूटी।

21 अप्रैल 2019: गुलरिहा एरिया में बदमाशों ने राहगीरों की आंखों में धूल झोंककर सोने की चेन लूट ली।

21 अप्रैल 2019: खोराबार एरिया में शादी से लौट रहे रजत को गोली मारकर बदमाश चेन लूटकर फरार हो गए।

20 अप्रैल 2019: पीएसी कैंप के पास बदमाशों ने सिपाही की पत्‍‌नी के गले से सोने की चेन लूटी।

20 अप्रैल 2019: राजघाट एरिया के मुबारक खां शहीद दरगाह के पास गली में बदमाशों ने मोबाइल लूटा।

19 अप्रैल 2019: टीपी नगर पुलिस चौकी के पास बाइक सवार तीन बदमाशों ने सगे भाइयों पर हमला करके 25 हजार रुपए नकदी और सोने की चेन लूट ली थी।

12 अप्रैल 2019: सहजनवां एरिया के मल्हीपुर में बाइक सवार बदमाशों ने तमंचा सटाकर एमआर से 30 हजार नकदी और दो मोबाइल फोन लूट लिया।

वर्जन

घटना की सूचना पर छानबीन की जा रही है। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी जा रही है। जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा।

राजू सिंह, एसएचओ, गगहा

inextlive from Gorakhpur News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.