2 तमंचे और कारतूस के साथ 3 बदमाश गिरफ्तार

1.74 लाख कैश बरामद, बाकी लेकर चौथा फरार

किराए से फ्लैट लेकर रेकी के बाद की वारदात

देहरादून

प्रेमनगर में पेट्रोल पंप कारोबारी के बेटे गगन को गोलीमार कैश लूट के मामले में पुलिस ने यूपी के बिजनौर निवासी तीन कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। उनका चौथा साथी नाकाबंदी के दौरान पुलिस को गच्चा देकर फरार हो गया। उसकी भी तलाश चल रही है। लूटे गए कैश में से पुलिस ने तीन बदमाशों के कब्जे से 1.74 लाख रुपए बरामद कर लिया है। बाकी रकम फरार हुए चौथे बदमाश के पास बताई जा रही है। बदमाश पहले भी लूट डकैती की कई वारदात कर चुके थे। इस वारदात के लिए उन्होंने दून में आकर किराए का फ्लैट लिया और इलाके की रेकी की। पेट्रोल पंप के आसपास घूम कर कई दिन गगन के आने जाने का समय और पेट्रोल पंप से घर तक के रास्ते को भी वॉच किया था। वारदात के बाद बदमाश कुछ समय टी-स्टेट के जंगल में छिपे, फिर किराए के फ्लैट से सामान समेटने पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। वारदात के शामिल चौथा बदमाश फरार हो गया, जिसे सबसे कुख्यात बताया जा रहा है। उसकी तलाश चल रही है।

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि मंडे रात 9 बजे प्रेमनगर दहशरा ग्राउंड के पास पेट्रोल पम्प से कार लेकर रवाना हुए गगन भाटिया का पीछा करते हुए दो मोटर साइकिलों पर सवार चार बदमाशों ने गोली मारकर घायल कर पैसों से भरा बैग छीनकर लूट लिया था। गगन को तुरंत इलाज के लिए सिनर्जी अस्पताल पहुंचाया गया और बदमाशों की तलाश शुरू की गई। आईजी और एसएसपी ने क्राइम सीन विजिट कर एसपी सिटी के डायरेक्शन में क्राइम की इनवेस्टिगेशन स्टार्ट की गई। शहर व ग्रामीण एरिया में बैरियर डाउन चेकिंग के अलावा पांच अलग-अलग पुलिस टीमें को घटनास्थल पर बुलाकर घटना के अलग अलग बिन्दुओं पर अपनी टीम के साथ अपने अपने क्षेत्रो में चैकिग सन्दिग्धों से पूछताछ तलाशी व घटना के सम्बन्ध मे जानकारी करने हेतु निर्देशित कया गया। मुखबिर तन्त्र को भी सक्रिय करते हुए बदमाशों के भागने वाले रास्तों के सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जानकारी मिली कि बदमाश दो मोटर साइकिल पर आये थे। दोनों मोटर साइकिलों पर दो-दो व्यक्ति सवार थे। सभी ने हेलमेट पहने थे। एक मोटर साइकिल अपाचे तथा दूसरी स्पलैंडर थी।

फ्लैट पर पुलिस ने लगाई घात

इस दौरान कुछ टीमें हरिद्वार सहारनपुर मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद भेज कर वहां पहले लूट की कुछ वारदातों में लिप्त रहे बदमाशों के बारे में पता कराया गया। इसी बीच पता चला कि प्रेमनगर इलाके में कुछ दिन पहले से ही ठाकुरपुर के सांई विहार में फ्लैट किराए से लेकर रह रहे युवक वारदात के बाद से गायब हैं। पुलिस ने फ्लैट की निगरानी रखी और 26 जून को तीन संदिग्धों को फ्लैट से पकड़ लिया। तीनों यूपी के बिजनौर जिले के रहने वाले कामेन्द्र उर्फ बुल्ला, दिपिन कुमार और रोहन राठी ने पूछताछ में चौथे साथी अजय के साथ मिलकर वारदात करना कबूल किया। अजय पुलिस के हाथ से बच निकला। जिसकी तलाश चल रही है।

1.74 लाख कैश बरामद

तलाशी लेने पर कामेन्द्र उर्फ बुल्ला के कब्जे से एक देशी तमंचा 315 बोर, 1 जिन्दा कारतूस व 75 हजार 500 रुपये कैश, दिपिन के कब्जे से एक तमंचा 315 बोर 2 जिन्दा कारतूस व 55 हजार 240 रुपये कैश व तीसरे बदमाश रोहन राठी के कब्जे से 43 हजार 400 रुपए बरामद किए। पूछताछ में तीनों ने बताया कि बरामद 1,74,140 रूपए के अलावा लूट की बाकी रकम अन्य साथी अजय लेकर गया है। वे दोनों भी अपनी मोटर साइकिल, फोन और सामान लेने आये थे।

अपराधों की लंबी लिस्ट

पकड़े गए बदमाशों ने बताया कि उनके खिलाफ पहले भी लूट हत्या आदि मुकदमों में बिजनौर जेल में बन्द थे। बिजनौर में बैंक लूट, पेपर मिल लूट, आदि वारदातें कर चुके हैं। सभी जमानत पर जेल से बाहर आए थे। 10 जून को दिपिन व राहुल राठी ने देहरादून आकर प्रेमनगर इलाके में 7 हजार रुपये महीना किराये पर फ्लैट लिया था। आस-पास की रैकी की गई तो हमें ठाकुरपुर रोड पर स्थित पेट्रोल पम्प मालिक के रात्रि में पैसों का बैग लेकर घर जाते देखा। 17 जून को कामेन्द्र भी देहरादून आ गया। फिर कामेन्द्र और विपिन ने मोटर साइकिल से लगातार पेट्रोल पम्प की रैकी की गई व उसके मालिक के घर जाने के बारे में जानकारी की जुटाई। तीनों ने 23 जून को भी पीछा किया, लेकिन वारदात नहीं कर पाए तो कामेन्द्र ने कॉल कर अजय को भी यूपी से देहरादून बुला लिया। 24 जून की शाम अजय 4 तमंचे व कारतूस लेकर फ्लैट पर आया। उसे भी लोकेशन दिखाई और रात में लगभग 9 बजे चारों दो अलग-अलग मोटर साइकिलों से मय तमंचे व कारतूस हेलमेट पहनकर पेट्रोल पम्प से थोड़ा आगे खडे़ हो गये। ज्योंही पेट्रोल पंप से गगन कार लेकर रवाना हुआ, उसके पीछे लग गये। गली में मोड पर अंधेरा देख एक मोटर साइकिल कार के आगे लगा दी और कार रुकते ही मोटर साइकिल में बैठे दिपिन ने कार की पिछली सीट से बैग उठाया। गगन ने विरोध किया तो कामेन्द्र ने पीछे से उसे गोली मार दी और बैग लेकर चारों फरार हो गए।

पुलिस की कहानी

वारदात के बाद बदमाश टी स्टेट के जंगल में छिप गये थे। रात में कई बार मेन रोड पर आए, लेकिन पुलिस की चेकिंग देख फिर जंगल में छिप गए। वहीं मोटर साइकिल पर नम्बर प्लेट लगाई और दूसरी मोटर साइकिल पर सही नम्बर लगाया। वारदात के समय एक मोटर साइकिल पर फ र्जी नंबर था और दूसरी की नंबर प्लेट हटा दी थी। जैसे ही सुबह हुई बदमाश अलग अलग गलियों से होते हुए आशारोडी पहुंचे। वहां भी चेकिंग देख वापस दूधली होते हुए डोईवाला हरिद्वार होते हुए रुड़की पहुंच गए। अजय ने दिपिन को रास्ते में छोड़ दिया था और फि र तीनों कल रात अपनी दूसरी मोटर साइकिल फ ोन व सामान लेने कमरे पर आये थे, लेकिन पकडे़ गये।

फरार बदमाश

अजय उर्फ अजब सिंह पुत्र घसीटा सिंह निवासी गांव रायपुर बेरीसाल थाना मंडावर जिला बिजनौर उम्र 32 वर्ष।

बरामद माल का विवरण

1,74 ,140 कैश बरामद

2 तमंचे, 3 जिन्दा कारतूस,

1 मोटर साइकिल स्पलैंडर

13 मामले दर्ज हैं मोहन राठी के खिलाफ

Posted By: Inextlive