एक पैर पर खड़े होकर रोहित ने मार दिया छक्का हर कोई रह गया हक्काबक्का

2018-10-22T12:16:02+05:30

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाकर टीम को जीत दिलाई। रोहित 152 रन बनाकर नाबाद लौटे। इस पारी में उन्होंने 8 छक्के लगाए। एक छक्का तो रोहित ने एक पैर पर खड़े होकर जड़ दिया।

कानपुर। भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार को गुवाहाटी में खेला गया। भारत ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत की इस जीत के हीरो विराट कोहली (140) और रोहित शर्मा (नाबाद 152) रहे जिन्होंने 246 रन की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। रोहित को मैन ऑफ द मैच चुना गया। अपनी शतकीय पारी में हिटमैन नाम से मशहूर रोहित ने 8 छक्के लगाए। इसमें एक छक्का तो उन्होंने एक पैर पर खड़े होकर लगा दिया, जिसे देख सब हैरान रह गए।
एक पैर पर खड़े होकर लगाया छक्का
विंडीज द्वारा मिले 323 रन के लक्ष्य का पीछा करने आए रोहित शर्मा ने शुरुआत में संभलकर खेलना शुरु किया। एक तरफ जहां कप्तान विराट कोहली तेजी से रन बनाए जा रहे थे वहीं रोहित अपने बल्ले को खामोश रखे थे। हालांकि धीरे-धीरे जैसे वह लय में आए तो बड़े-बड़े हिट लगाने लगे। एक छक्का तो उन्होंने एक पैर पर खड़े होकर लगाया। दरअसल कैरेबियाई गेंदबाज ने रोहित को शॉर्ट पिच गेंद फेंकी, उसे लगा रोहित गलती कर बैठेंगे और कैच थमा देंगे। मगर हिटमैन इस गेंद के लिए पहले से तैयार थे, जैसे ही उन्होंने छोटी गेंद देखी वह पहले से बाहर की तरफ निकलकर गेंद को लेग साइड में छह रन के लिए भेज दिया। यह छक्का लगाते समय रोहित एक पैर पर खड़े थे। सिर्फ गेंदबाज ही नहीं दर्शक भी इस सिक्स को देख हक्के-बक्के रह गए।

The Nataraja six from Rohit Sharma https://t.co/zXz0DWsfID #INDvWI

— Deepak Raj Verma (@iconicdeepak) October 21, 2018

बल्ले से निकले 8 छक्के
रोहित ने 152 रन की पारी में 117 गेंदों का सामना किया। इस दौरान उनके बल्ले से कुल 15 चौके और 8 छक्के निकले। आपको बता दें यह चौथा मौका है जब किसी एकदिवसीय मैच में रोहित ने आठ या उससे ज्यादा छक्के लगाए। उनके आगे सिर्फ क्रिस गेल हैं जो चार से ज्यादा बार यह मुकाम हासिल कर चुके। हालांकि भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो धोनी और युसुफ पठान हैं जिन्होंने किसी वनडे में 8 या उससे ज्यादा छक्के लगाए, हालांकि इन्होंने यह सिर्फ दो बार किया।
करियर का 20वां वनडे शतक
रोहित का यह 20वां वनडे शतक है और यहां तक पहुंचने वाले सबसे तेज बल्लेबाजों में वह चौथे नंबर पर आ गए। रोहित ने 20 शतक लगाने के लिए 183 पारी खेलीं। जबकि हाशिम अमला (108), विराट कोहली (133), एबी डिविलियर्स (175) उनसे आगे हैं। रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में वह 152 रन बनाकर नाबाद लौटे। इसी के साथ रोहित विंडीज के खिलाफ सबसे बड़ी वनडे पारी खेलने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए। पहला नाम पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का आता है जिन्होंने 219 रन बनाए थे।
Ind vs Wi : एक ही मैच में रोहित-कोहली ने मिलकर बना दिए ये 10 रिकॉर्ड
Ind vs Wi : वनडे में रोहित ने इतनी बार 150 रन बना दिए कि रिकॉर्ड बन गया


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.