पीसीबी हॉस्टल में हुई रोहित शुक्ल की हत्या का मुख्य आरोपित है आदर्श

PRAYAGRAJ: पीसीबी हॉस्टल में हुई रोहित शुक्ला की हत्या के मुख्य आरोपित बाराबंकी निवासी आदर्श त्रिपाठी ने मंगलवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया. इसी मर्डर केस के आरोपित सौरभ विश्वकर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उस पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था. पुलिस का दावा है गाजीपुर निवासी सौरभ के पास से घटना में यूज किया गया तमंचा मिला है.

15 अप्रैल को हुई थी घटना

पीसीबी हॉस्टल में 15 अप्रैल की रात रोहित शुक्ला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मर्डर केस में मुख्य आरोपित छात्रनेता आदर्श त्रिपाठी पुत्र अजय त्रिपाठी निवासी सुबेहा बाराबंकी को बनाय गया था. शुरुआती दौर में पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए हाथ पांव मारे लेकिन चुनाव नजदीक आने से पुलिस ध्यान उसकी तरफ से हट गया. इसका फायदा उठाकर उसने मंगलवार को डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में सरेंडर कर दिया. कोर्ट ने आदर्श को न्यायिक हिरासत में नैनी जेल भेज दिया. चर्चा है कि पुलिस ने ही आदर्श को सरेंडर करने का मौका दिया था.

बाक्स

सौरभ के पास से तमंचा बरामद

हत्याकांड का एक और आरोपित सरेंडर की तैयारी में था. अधिकारियों का दावा है कि सूचना पर क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर धर्मेद्र सिंह यादव और इंस्पेक्टर कर्नलगंज अनूप सिंह ने सौरभ विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर लिया. सौरभ ने बताया कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बन रहे स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर की बिल्डिंग के निर्माण में वसूली और ठेकेदारी के विवाद में रोहित शुक्ला की हत्या की गई थी. मर्डर के बाद वह आदर्श के साथ लखनऊ तक गया था. एसपी क्राइम आशुतोष मिश्र और एएसपी अमित आनंद ने पुलिस लाइन में आरोपित को मीडिया के सामने पेश किया. बताया कि हत्याकांड में अब हरिओम त्रिपाठी निवासी भदोही, हिमांशु सिंह निवासी रायबरेली और अभिषेक यादव उर्फ नवनीत निवासी मार्टिनगंज आजमगढ़ वांछित हैं.

Posted By: Vijay Pandey