-स्कूल बंद मिलने और गायब रहने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई

-फतेहगंज पश्चिमी ब्लॉक के 127 स्कूलों के छापे में खुली पोल

>SORHA: देहात क्षेत्र में लापरवाह अध्यापकों पर अफसरों ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। खुद बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रकेश यादव मोर्चा संभाले हुए हैं। शुक्रवार को हुई छापामार कार्रवाई में न केवल स्कूल बंद मिले बल्कि कई शिक्षक भी नदारद मिले। बीएसए के निर्देशन में शुक्रवार को फतेहगंज पश्चिमी ब्लॉक के क्ख्7 बेसिक स्कूलों में एक साथ खंड शिक्षाधिकारियों की टीमों ने जांच की। इस दौरान स्कूल बंद मिलने पर तीन हेडमास्टर निलंबित कर दिए गए और स्कूल से गायब मिले फ्ख् शिक्षकों का वेतन काटने की कारर्1वाई हुई।

टीम गठित कर की चेकिंग

जिला बेसिक शिक्षाधिकारी चंद्रकेश सिंह यादव ने शुक्रवार सुबह क्भ् ब्लॉकों के खंड शिक्षाधिकारियों को नए विभागीय भवन बुलाया। इसके बाद एक गठित कर बीएसए टीमों के साथ ब्लॉक क्षेत्र में निकल पड़े। इस दौरान बंद मिले तीन स्कूलों के हेडमास्टरों को निलंबित कर दिया गया तथा फ्ख् शिक्षकों के वेतन काटने की कार्रवाइर्1 हुई है।

इन स्कूलों के हेडमास्टर निलंबित

प्राथमिक विद्यालय बसावनपुर

प्राथमिक विद्यालय शाही प्रथम

प्राथमिक विद्यालय परसाखेड़ा द्वितीय

ख्0 हेडमास्टरों को नोटिस

बीस स्कूल परिसरों में गंदगी मिलने और बच्चों की उपस्थिति संतोषजनक नहीं होने पर बीएसए ने प्रधानाध्यापको को नोटिस देकर एक हफ्ते के भीतर स्कूल की हालत दुरुस्त करने की मोहलत दी गई है।

बीएसए के निर्देशन में सभी टीमों ने ब्लॉक के बेसिक स्कूलों की औचक चेकिंग की। इस दौरान गायब मिलने वाले शिक्षकों का वेतन काटने और स्कूल बंद मिलने पर प्रधानाध्यापकों को निलंबित करने की कार्रवाई की गई।

चंद्रभान यादव, जिला समन्वयक, बालिका शिक्षा

Posted By: Inextlive