काफिला गुजरने पर लोगों को करना पड़ा लंबा इंतजार

दुकान और घर तक घूमकर पहुंचे लोग, कईयों तो घर से नही निकले

ALLAHABAD: उपराष्ट्रपति, राज्यपाल और सीएम के आगमन का असर रोजमर्रा की जिंदगी पर पड़ा। शनिवार को लोगों को रूट डायवर्जन और बैरीकेडिंग का बार-बार सामना करना पड़ा। खासकर स्कूल की छुट्टी के दौरान सर्किट हाउस और एएमए के बीच आधे घंटे तक ट्रैफिक जाम रहने से बच्चों को खासी दिक्कत हुई। वीवीआईपी काफिला गुजरने की वजह से सड़क इस-उस पार लंबे समय तक बच्चे और पैरेंट्स फंसे रहे।

प्रभावित रहे ये इलाके

मार्निग में बमरौली से एएमए सभागार स्टैनली रोड आने के दौरान धूमनगंज, सप्लाई डिपो, कैंट, र्थानहिल रोड और जीटी रोड पर आवागमन ठप रहा। इसके बाद आईआईआईटी, संगम तट और फिर वापस सर्किट हाउस जाते समय आधा दर्जन से अधिक मार्ग पर ट्रैफिक डिस्टर्ब रहा। शाम को सीएम योगी आदित्यनाथ के निरीक्षण के दौरान भी जनता का यही हश्र हुआ।

घूम के पहुंचे दुकान, हुआ नुकसान

जिन रास्तों से उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडू, राज्यपाल रामनाईक और सीएम योगी आदित्यनाथ को गुजरना था उन पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। सुबह से शाम थार्नहिल रोड और दोपहर दो बजे तक धूमनगंज की दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया गया था। खासकर जिनको स्टैनली रोड, सर्किट हाउस, संगम, सिविल सोहबतियाबाग, रामबाग, बालसन जाने वालों को रूट डावर्जन के चलते लंबी दूरी तय करनी पड़ी। इससे उनका नुकसान भी हुआ।

इससे अच्छा तो बंद कर देते स्कूल

दोपहर 11:30 से दो बजे के बीच एएमए सभागार, आईआईआईटी झलवा में कार्यक्रम होने की वजह से एक साथ कई मार्गो का आवागमन बाधित रहा। इसी बीच स्कूलों की छुट्टी का भी टाइम था। वीवीआईपी काफिले की वजह से बड़ी संख्या में स्कूली वाहन फंस गए और बच्चों को घर पहुंचने में देरी भी हुई। सेकंड सैटरडे होने की वजह से यह समस्या इतनी विकराल नही थी फिर भी पैरेंट्स का कहना था कि प्रशासन को खास इलाकों के स्कूल बंद करा देने चाहिए थे।

Posted By: Inextlive