जीएम, डीआरएम व आईजी ने आरपीएफ जवानों को किया सम्मानित

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कुंभ मेला 2019 को सकुशल संपन्न कराने और लाखों पैसेंजर्स को सकुशल उनके घर भेजने में मुख्य भूमिका निभाने वाले आरपीएफ जवानों को बुधवार को डीएसए ग्राउंड पर आयोजित प्रोग्राम में सम्मानित किया गया। कुल 341 में से छह जवानों व अधिकारियों को चीफ गेस्ट जीएम एनसीआर राजीव चौधरी ने सम्मानित किया।

जवानों ने दिखाई निष्ठा

डीआरएम इलाहाबाद अमिताभ ने कहा कि कुंभ मेला सकुशल सम्पन्न रेलवे की भूमिका मुख्य थी। रेलवे ने क्राउड मैनेजमेंट के लिए जो प्लानिंग की थी, वह सक्सेस रही। आरपीएफ जवानों ने पूरी निष्ठा के साथ दिन रात एक करते हुए अपनी जिम्मेदारी निभायी। जीएम एनसीआर राजीव चौधरी ने कहा कि आरपीएफ जवानों ने श्रद्धालुओं की अपने परिवार की तरह सेवा की। एक भी जवान अपनी ड्यूटी से गायब नहीं हुआ।

दिन-रात एक कर दिया

आईजी आरपीएफ डा। एसएन पांडेय ने कहा कि 200 से अधिक जवानों ने लगातार 36-36 घंटे तक ड्यूटी की। लाखों लोग स्पेशल ट्रेनों से गए लेकिन कहीं भी कोई दुर्घटना नहीं हुई। जीएम एनसीआर ने कुंभ मेला के दौरान बेहतरीन कार्य के लिए निरीक्षक मुख्यालय सीआईबी एसएन पाटीदार, महिला उपनिरीक्षक रेखा उपाध्याय, कांस्टेबल मनोज कुमार, कास्टेबल अनिता, कांस्टेबल पुष्पा और आईपीएफ कानपुर पीके ओझा को सम्मानित किया।

Posted By: Inextlive