ऑफिस में ही कर्मचारियों को लुटेरों ने बंधक बनाया और फिर फाइनेंस कपंनी से 13 लाख रुपये लूटे...

patna@inext.co.in

PATNA : मोकामा थाना क्षेत्र में फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में घुसकर कर्मचारियों को बंधक बना कर 13 लाख रुपए की लूटपाट की गई. हैरत की बात ये है कि ऑफिस मोकामा थाने से महज 25 फीट की दूरी पर है. इसके बाद भी बेखौफ बदमाश वारदात को अंजाम देने में सफल रहे. पुलिस मामले को संदिग्ध बता रही है. पुलिस हर एंगल पर जांच-पड़ताल कर रही है.

जांच में जुटी पुलिस
जानकारी के अनुसार मोकामा थाने के बाउंड्री वॉल से भारत फाइनेंस कंपनी का कार्यालय सटा है. ऑफिस में कर्मचारी भी रहते हैं. गुरुवार सुबह करीब 7.30 बजे तीन नकाबपोश पहुंचे और दोनों को बंधक बना लिया. विरोध करने पर पिटाई कर हाथ-पैर और मुंह बांध दिया. इसके बाद लॉकर का चाभी लेकर लॉकर से 13 लाख 54 हजार रुपए लेकर फरार हो गए. घटना के बाद कर्मी थाने पहुंचकर शिकायत की. पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

साथी को कॉल कर बुलाया
दरअसल फाइनेंस कंपनी के लॉकर की दो सेट चाभी दो अलग-अलग कर्मचारियों के पास रखे जाते हैं. गुरुवार की सुबह नितेश मैनेजर और अफरोज आलम चाय पीने गए थे. इस बीच अफरोज चाय पीकर आ गया और नितेश बाहर ही था. जैसे ही अफरोज आया. उसके पीछे तीन नकाबपोश आ गए. उसके सिर पर हथियार रखकर नितेश को बुलाने को कहा. उसने फोनकर नितेश को बुलाया. जैसे ही नितेश अंदर आया दोनों को कुर्सी से बांध दिया गया.

नहीं लगा है सीसीटीवी
हैरत की बात ये है कि घटना के बाद जब पुलिस कंपनी के ऑफिस में गई तो वहां उसे कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं मिला. कंपनी का दावा है कि 10 साल से ये ऑफिस है लेकिन मोकामा थाने के गेट से लगे होने के बावजूद भी पुलिस को इसकी जानकारी नहीं है कि वहां पर इस तरह की कोई फाइनेंस कंपनी भी चल रही है. पुलिस आरोपियों की तलाश में आस-पास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.

Posted By: Manish Kumar