RANCHI : शोभा फ्यूल सर्विसेज सेंटर के कर्मचारी सरोज तिवारी से चार की संख्या में आए लुटेरों ने दिनदहाड़े साढ़े पांच लाख रुपए लूट लिए। गुरुवार की सुबह क्0.फ्0 बजे लालपुर थाना एरिया के पुरूलिया रोड स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक के पास की यह घटना है। रूपए लूटने के बाद सभी लुटेरे बढ़ई टोला होते हुए फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस लुटेरों की तलाश में जुट गई है। पुलिस को आशंका है कि किसी स्थानीय गिरोह ने इस घटना को अंजाम दिया है।

ऐसे दिया लूट को अंजाम

पेट्रोल पंप के कर्मचारी सरोज तिवारी ने पुलिस को बताया कि वह अपने सहयोगी केके सरकार के साथ पुरूलिया रोड स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक में रुपए जमा करने जा रहा था। बैंक पहुंचने से कुछ पहले सहयोगी केके सरकार ने उसे बाइक से उतार दिया और वह डिवाइडर पार कर बैंक चला गया। इसी बीच दो लुटेरे उसके पास आए और रुपए से भरा बैग छीनने की कोशिश की। बैग नहीं देने पर एक लुटेरे ने पिस्टल निकाल कर कमर से सटा लिया। इसके बाद एक लुटेरे ने रुपए से भरा बैग छीन लिया और लेकर फरार हो गए। खास बात है कि लूट की इस घटना के बाद भुक्तभोगी ने लुटेरों को पकड़ने के लिए शोर तक नहीं मचाया। उसका कहना था कि लुटेरे फायरिंग करते हुए भाग निकले, जबकि प्रत्यक्षदर्शियों ने फायरिंग की बात से इंकार किया है।

लोकल लुटेरों पर शक

पेट्रोल पंप के कर्मचारी से साढ़े पांच लाख रुपए लूट के मामले में पुलिस ने तफ्तीश तेज कर दी है। इस बाबत चार्जशीटेड क्रिमिनल्स की फाइल और अलबम की बेसिस पर लुटेरों की पहचान करने में पुलिस जुटी है। पुलिस को आशंका है कि लुटेरे लोकल हैं। सन्नी और उसके गैंग मेंबर्स का हाथ होने की बात सामने आ रही है। इस मामले में सरोज ने पुलिस को जो बताया उसके मुताबिक, एक लुटेरे की उम्र भ्0 साल के करीब थी। पुलिस इस एंगल से इन्वेस्टीगेशन करने के साथ मुखबिरों की भी मदद ले रही है, ताकि लूटकांड का पर्दाफाश जल्द से जल्द हो सके।

एरिया को लेकर विवाद

पेट्रोल पंप कर्मचारी से जिस स्थान पर लूट हुई, उसे लेकर लालपुर थाना और लोअर बाजार थाना के बीच विवाद हो गया। पुलिस द्वारा घटनास्थल का जायजा लेने के बाद लालपुर थाना एरिया में लूट की घटना होने की बात सामने आई। इसके बाद पीडि़त के बयान पर लालपुर थाना में एफआईआर दर्ज हुई।

कौन कर रहा था रेकी?

सोर्सेज के मुताबिक, शोभा फ्यूल का कर्मचारी हर एक-दो दिन पर रुपए जमा करने के लिए पुरुलिया रोड स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक आता था, इसकी जानकारी कुछ लोगों को थी। पुलिस को आशंका है कि लुटेरे एक महीने से सरोज तिवारी की रेकी कर रहे थे। इस मामले में पुलिस आसपास रहनेवाले कुछ लोगों और बैंक के ही उस शख्स की तलाश में है, जो इस गेम प्लान में शामिल है अथवा लुटेरों से उसकी सांठगांठ है। पुलिस को उसकी भी तलाश है, जो पेट्रोल पंप के कर्मचारी की रेकी कर रहा था।

Posted By: Inextlive