सारथी फोर अपडेट के चलते छह दिन बंद रहेगा डीएल का काम

4 अप्रैल से 9 अप्रैल तक लाइसेंस का बनाने का काम नही हो सकेगा।

Meerut। अगर आपको ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन करना है तो फिलहाल सात दिन का इंतजार करना होगा। आरटीओ कार्यालय में लाइसेंस संबंधी सभी प्रकार के कार्य आज यानि बुधवार से बाधित रहेंगे। विभागीय सॉफ्टवेयर सारथी फोर के अपडेट के चलते छह दिन तक लाइसेंस आवेदन से लेकर फीस संबंधी काम बाधित रहेगा।

11 अप्रैल से जारी होंगे लाइसेंस

परिवहन विभाग द्वारा मेरठ रीजन में डीएल लाइसेंस के सॉफ्टवेयर सारथी को अपडेट किया जा रहा है। इस अपडेशन के चलते 4 अप्रैल से 9 अप्रैल तक लाइसेंस का किसी प्रकार का काम नही हो सकेगा। 9 अप्रैल को ट्रॉयल के बाद 10 अप्रैल को टेस्टिंग होगी और 11 अप्रैल को पब्लिक पब्लिक के लिए खोल दिया जाएगा।

आना होगा कार्यालय

सारथी फोर लागू होते ही आवेदकों को लाइसेंस फार्म अप्लाई करने से लेकर फीस आदि सभी प्रकार के कारण घर बैठे ऑनलाइन करने की सुविधा मिल जाएगी। फीस जमा करते ही आवेदक के मोबाइल पर टेस्ट के लिए समय और तिथि का मैसेज आ जाएगा। केवल टेस्ट के लिए आवेदक को विभाग में आना होगा बाकि सभी काम ऑनलाइन होंगे।

दो हजार लाइसेंस होंगे प्रभावित

इन छह दिनों में आरटीओ कार्यालय में प्रतिदिन आने वाले करीब 256 लाइसेंस आवेदन प्रभावित होंगे। छह दिनों में करीब दो हजार लाइसेंस का काम रुक जाएगा।

सारथी फोर अपडेट के चलते मंगलवार से काम शुरु कर दिया गया था बुधवार से पब्लिक के लिए लाइसेंस का काम बंद रहेगा। कोशिश रहेगी जल्द से जल्द अपटेशन का काम पूरा हो सके।

श्वेता वर्मा, एआरटीओ

Posted By: Inextlive