- कर्मचारियों को मिलेगा समायोजन का लाभ

- अटल सभागार का बजट बढ़ाने पर उठे कई सवाल

BAREILLY:

आरयू में फ्राइडे को हुई एजुकेशन काउंसिल की बैठक में कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर मुहर लगा दी गई है। बैठक में तय हुआ कि समायोजन मांग रहे कर्मचारियों को समायोजन का लाभ दिया जाएगा। प्रमोशन के लिए हुए इंटरव्यू में करीब आधा दर्जन टीचर्स ने फ्राइडे को ज्वाइन कर लिया है। जिसमें बरेली कॉलेज के डॉ। रामबाबू शर्मा समेत अनेक लोगों ने ज्वाइन किया।

कैसे बढ़ाया सभागार का बजट

कैंपस में अटल सभागागर के लिए बजट पास हुआ था। अटल सभागार 20 करोड़ रुपए में बनना तय हुआ था, उसकी लागत बढ़ाकर 34 करोड़ कर दी गई थी लेकिन बैठक में अभी इसे अगली बैठक के लिए रोक दिया गया है। कर्मचारियों का आरोप है कि आरयू प्रशासन ने कमीशन का खेल करने के लिए बजट को बढ़ाया है। विरोध के चलते प्रस्ताव को अगली बैठक के लिए रख दिया गया।

कर्मचारियों का होगा समायोजन

आरयू में अनेकों कर्मचारी समायोजन का लाभ मांग रहे थे, फ्राइडे को इस बात पर भी मुहर लगा दी गई है कि जो कर्मचारी समायोजन का लाभ मांग रहे हैं उन कर्मचारियों को समायोजन का लाभ ि1दया जाए।

सेफ्टी टैंक बनाने वाली कंपनी पर होगी कार्रवाई

आरयू कैंपस में कर्मचारियों की कॉलोनी में सेफ्टी टैंक बनाने के लिए काम शुरू हुआ था। लेकिन कंपनी ने सेफ्टी टैंक का निर्माण कार्य बीच में ही अधूरा छोड़ दिया। काम पूरा न होने के कारण कैंपस में लोगों को लगातार परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। बैठक में संबंधित कंपनी पर कार्रवाई करने के आदेश कर दिए गए हैं।

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक के दौरान कुलपति प्रोफेसर अनिल कुमार शुक्ला , विधि संकाय अध्यक्ष डॉ। नसीम अख्तर, प्रोफेसर श्याम बिहारी लाल, डॉ। सुधीर कुमार वर्मा, डॉ। यशपाल सिंह, डॉ। अशोक कुमार, डॉ। पीके वाष्र्णेय, डॉ। बीना पाण्डेय, डॉ। ममता बंसल, एनके अग्रवाल, एचएन पाण्डेय, डॉ। बिन्द्रा प्रसाद, डॉ। एनके अग्रवाल, डॉ। बिन्दा प्रसाद, डॉ। एसके खण्डेलवाल, प्रोफेसर एके अवस्थी समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive