कुछ कोर्सेज की वसूली जाने लगी थी फीस

बीएससी एग्रीकल्चर में फेल हुए छात्रों का रखा मुद्दा

कुछ कोर्सेज की वसूली जाने लगी थी फीस

बीएससी एग्रीकल्चर में फेल हुए छात्रों का रखा मुद्दा

BAREILLY:

BAREILLY: आरयू ने विभिन्न कोर्सेज के एग्जामिनेशन फीस की लिस्टिंग तो कर दी, लेकिन इस बात की इंफॉर्मेशन सही समय पर सही तरीके से नहीं दी। नतीजा यह हुआ कि कुछ कोर्सेज में वसूला जाने लगा तो कुछ में नेक्स्ट सेशन से वसूलने के लिए छोड़ दिया गया। जिनमें वसूला जाने लगा उसको लेकर स्टूडेंट्स विरोध में उतर आए। एलएलबी और बीएड में बढ़ी फीस का विरोध अभी थमा ही नहीं कि वेडनसडे को एक बार फिर स्टूडेंट्स ने इसको लेकर आरयू का घेराव कर दिया। स्टूडेंट्स के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए आरयू प्रशासन ने यह आश्वासन दिया है कि बढ़ी हुई एग्जामिनेशन फीस नेक्स्ट सेशन से ही वसूला जाएगा।

वीसी ऑफिस को घेरा

एबीवीपी की अगुवाई में कई स्टूडेंट्स ने वीसी ऑफिस का घेराव कर प्रदर्शन किया। विवि संयोजक सुमित गुर्जर, अभय चौहान, अभिषेक सक्सेना, हेमंत, अवधेश, योगी, ब्रजेश, रजत, समेत कई मेंबर्स और स्टूडेंट्स काफी देर तक ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया। उस समय वीसी प्रो। मुशाहिद हुसैन मौजूद नहीं थे। इसके बाद स्टूडेंट्स का प्रदर्शन रजिस्ट्रार की ओर रुख कर गया। स्टूडेंट्स बढ़ी फीस को वापस करने की मांग को लेकर वीसी विरोधी नारेबाजी करने लगे। काफी देर तक चले प्रदर्शन के बाद रजिस्ट्रार एके सिंह ने प्रदर्शनकारियों से बात कर उनका मांग पत्र लिया। फीस वृद्धि के साथ स्टूडेंट्स छात्रवृत्ति न आने और बीएससी एग्रीकल्चर में फेल हुए छात्रों का भी मुद्दा रखा।

नेक्स्ट सेशन में फीस वसूली

प्रदर्शन के बाद इंजीनियरिंग के डीन प्रो। एके गुप्ता ने नेक्स्ट सेशन के सेमेस्टर से एग्जामिनेशन फीस लिए जाने के लिए रजिस्ट्रार को लिखा। उन्होंने बताया कि स्टूडेंट्स से 900 रुपए प्रति सेमेस्टर परीक्षा शुल्क लिया जाना है। लेकिन आदेश काफी बाद में आया। ऐसे में स्टूडेंट्स से यह शुल्क नेक्स्ट सेमेस्टर में लिया जाएगा। रजिस्ट्रेशन के साथ ही स्टूडेंट्स से एग्जामिनेशन फीस वसूली जाएगी।

Posted By: Inextlive