- नए कलेवर के साथ ट्यूजडे को आरयू की वेबसाइट लॉन्च

- अबकी बार वेबसाइट में कई नए फीचर्स को किया गया है ऐड

- नए कलेवर के साथ ट्यूजडे को आरयू की वेबसाइट लॉन्च

- अबकी बार वेबसाइट में कई नए फीचर्स को किया गया है ऐड

BAREILLY:

BAREILLY: आरयू की वेबसाइट ने अपना चोला बदल दिया है। ट्यूजडे शाम से स्टूडेंट्स के सामने वेबसाइट अब नए कलेवर में आ गई है। इस नई वेबसाइट की खास बात यह है कि पहले से ज्यादा यूजर फ्रेंडली हो गई है। होम पेज पर दिए गए टाइटल्स और लिंक्स ज्यादा विजिबल हो गए हैं साथ ही यह विकलांग कैटेगरी के स्टूडेंट्स को भी ज्यादा सहूलियत प्रदान करती है। यूनिवर्सिटी का दावा है कि फ्यूचर में वेबसाइट पर कई और नई सुविधाएं प्रोवाइड कराई जाएगी।

पूरा लुकअप किया चेंज

आरयू ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट का पूरा लुकअप चेंज कर दिया है। डोमेन वही है बस उसका कलेवर चेंज हो गया है। यह वेबसाइट पहले ज्यादा खुली-खुली दिख रही है। होम पेज पर जितने भी सबटाइटल्स व लिंक्स हैं वह आसानी से नजर आ रहे हैं। स्टूडेंट्स को अपने लिंक्स खोजने के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। नई वेबसाइट को लेकर आरयू पिछले एक वर्ष से एक्सपेरिमेंट कर रहा था। इसे प्राइवेट एजेंसी की मदद से तैयार किया गया है।

विकलांगों के लिए भी आसान

वेबसाइट को डिजाइन करते समय विकलांग कैटेगरी के स्टूडेंट्स को भी ध्यान में रखा गया है। वेबसाइट इंचार्ज रवींद्र गौतम ने बताया कि जिनको कलर ब्लाइंडनेस की शिकायत है वे भी इसे आसानी से यूज कर सकते हैं। ऐसे लोगों को ब्लू और यलो आसानी से नजर आता है। इसलिए वेबसाइट को भी दो कलर ब्लू और यलो में रखा गया है। यही नहीं वेबसाइट के होम पेज पर कलर चूज करने का भी ऑप्शन है। इसके तहत ब्लू व यलो दोनों, केवल ब्लू और केवल यलो में भी वेबसाइट को देखा जा सकता है। इसके अलावा वेबसाइट का फॉन्ट साइज भी चेंज किया जा सकता है।

ट्रेनिंग और प्लेसमेंट की सुविधा

नई वेबसाइट में ट्रेनिंग और प्लेसमेंट लिंक को ज्यादा यूजफुल बनाया गया है। इस लिंक को क्लिक करने के बाद स्टूडेंट्स के सामने केवल ट्रेनिंग और प्लेसमेंट की नई वेबसाइट खुल जाती है। जिसमें स्टूडेंट्स को उससे रिलेटेड एक्टिविटीज और इंफॉर्मेशन मिल जाएगी। इस तरह की सुविधा पुरानी वेबसाइट में नहीं थी।

Posted By: Inextlive