-पटेल चौक पर बीजेपी के पदाधिकारी फोटो खिंचवाने को लेकर भिड़े

-मैराथन के लिए रोका ट्रैफिक तो ऑटो ड्राइवर ने होमगार्ड को पीटा

>BAREILLY : सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर रन फॉर यूनिटी का आयोजन हुआ, लेकिन शहर में जो हुआ उसमें यूनिटी तो दूर फाइट ज्यादा दिखी। पटेल चौक पर सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा के नीचे ही भाजपाई फोटो खिंचवाने के लिए आपस में ही भिड़ गए। यही नहीं सेटेलाइट चौराहा पर मिनी मैराथन के लिए ट्रैफिक रोकने पर ऑटो ड्राइवर ने होमगार्ड की पिटाई कर दी।

फोटो खिंचाने में भिड़े नेताजी

सरदार पटेल की जयंती पर बीजेपी ने हर विधानसभा में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया था। कैंट विधानसभा की दौड़ कम्पनी गार्डन से शुरू होकर पटेल चौक पर समाप्त हुई। पटेल चौक पर पहुंचे बीजेपी के केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार के साथ अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे। जैसे ही सभी कार्यकर्ता पटेल चौक पर पहुंचे तो पहले उन्होंने पटेल जी की प्रतिमा पर डस्ट जमी हुई मिली। तो उन्होंने रूमाल से पहले तो प्रतिमा की डस्ट साफ की। उसके बाद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद जब मीडियाकर्मी फोटो ले रहे थे, तो फोटो खिंचवाने के लिए भाजपा कालीबाड़ी मंडल के महामंत्री कन्हैया और सह मीडिया प्रभारी मनोज बैनर हटाने को लेकर आपस में ही उलझ गए। देखते ही देखते भाजपा नेताओं में झगड़ा बढ़ गया। किसी तरह अन्य लोगों ने दोनों पक्षों को समझाकर मामला शांत कराया। वहीं भारत सेवा ट्रस्ट से डीडीपुरम चौराहा तक रन फॉर यूनिटी रैली निकाली गई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई।

केंद्रीय मंत्री भी पहुंचे

रन फॉर यूनिटी में केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने पटेल चौक पर सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष उमेश कठेरिया, हर्षवर्धन, देवेंद्र जोशी, पार्षद राजकुमार गुप्ता, संजीव सिंह, राज अग्रवाल, अनीस अंसारी और नरेश शर्मा समेत अन्य बीजेपी नेता और पदाधिकारी मौजूद रहे।

ड्राइवर ने होमगार्ड को पीटा

सेटेलाइट चौराहा पर रन फॉर यूनिटी के लिए निकली मिनी मैराथन के लिए ट्रैफिक को रोकने के दौरान ऑटो ड्राइवर मोहम्मद शाह निवासी उड़ला जागीर बिथरी चैनपुर ने होमगार्ड सोमपाल सिंह यादव के साथ मारपीट की और उसकी वर्दी फाड़ दी। ड्राइवर जबरन ऑटो निकालना चाहता था। होमगार्ड ने ऑटो ड्राइवर के खिलाफ बारादरी थाना में एफआईआर दर्ज कराई है। टीआई जेएस अस्थाना ने ड्राइवर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

डीएम ने मरीजों को बांटे फल

कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल एवं पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर डीएम ने माल्यार्पण किया। डीएम वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि देश की राष्ट्रीय अखंडता एकता बनाए रखने में दोनों विभूतियों का बहुत बड़ा योगदान रहा। हम सभी लोग ऐसे महान विभूतियों को हमेशा याद रखेगें। इस मौके पर नगर मजिस्ट्रेट अशोक कुमार शुक्ला सहित अन्य अफसर भी मौजूद रहे। इसके बाद डीएम ने डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल बच्चा वार्ड पुनर्वास केन्द्र, इमरजेन्सी वार्ड आदि वार्डो में मरीजो को फल वितरित किये। इस अवसर पर जिला सूचना विभाग ने राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता विषय पर चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया।

पुलिस लाइंस से हुई िमनी मैराथन

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर पुलिस लाइंस से एडीजी जोन प्रेमप्रकाश ने ब्लैक कार्टेज फायर कर और आईजी डीके ठाकुर ने हरी झंडी दिखाकर मिनी मैराथन को रवाना किया। मिनी मैराथन पुलिस लाइंस से सुबह साढ़े छह बजे शुरू होकर चौकी चौराहा, सेटेलाइट, गरुड़ द्वार आर्मी नकटिया रोड की तरफ से वापस रिजर्व पुलिस लाइंस पर समाप्त हुई। जिसमें 62 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। जिसमें अरुण कुमार ने फ‌र्स्ट, दीपक साहू सेकंड, सरजीत सिंह थर्ड जबकि महिला वर्ग में आरती राजभर फ‌र्स्ट, रिचा सिंह सेकंड और दीक्षा गुप्ता थर्ड नम्बर पर रही। फ‌र्स्ट 1500, सेकंड 1000 और थर्ड नम्बर विजेताओं को 500 रुपए पुरस्कार और प्रतीक चिह्न दिया गया। इस मौके पर एसएसपी मुनिराज जी, एसपी सिटी अभिनंदन सिंह, एसपी देहात डॉ। सतीश कुमार, एसपी ट्रैफिक सुभाष चन्द्र गंगवार और सीओ सीमा यादव सहित अन्य पुलिस कर्मी भी शामिल रहे।

यहां भी मनाई जयंती

आरयू में अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ टीचर्स ने भी सरदार पटेल की जयंती पर मनाई। पटेल की जंयती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। जिसमें फार्मेसी स्टूडेंट, बीटेक सहित अन्य विभागों के स्टूडेंट्स शामिल रहे। वहीं बरेली कॉलेज, वीरांगना रानी आवंती बाई कॉलेज और साहू गोपी नाथ महाविद्यालय में भी पटेल जयंती मनाई गई।

===============

एकता और सुरक्षा की िदलाई शपथ

जयनारायण सरस्वती विद्या मन्दिर इंटर कॉलेज में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जिसमें चीफ गेस्ट जेडी प्रदीप कुमार रहे। चीफ गेस्ट ने मां सरस्वती व पटेल जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण की और दीप प्र”वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में अरुण कुमार, माधव रूहेला आदि स्टूडेंट्स ने आजादी की खुली हवा में हम बच्चे निकले सीना तानके जैसे देशभक्ति गीत प्रस्तुत किया। जिसके बाद आकाश मौर्य ने अपनी वंशी की मधुर ध्वनि से सभी लोगो को भाव-विभोर कर दिया। कॉलेज के वीरेन्द्र मिश्रा ने पटेल जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर अपने विचार प्रकट किए। चीफ गेस्ट ने देश की अखण्डता, एकता और सुरक्षा को बनाये रखने के लिए सभी लोगों को शपथ दिलायी। क्षेत्रीय भाषण प्रतियोगिता में क्लास 9 के राहुल भट्ट, ने फ‌र्स्ट प्राइज जीता। इस मौके पर डॉ। गिरराज सिंह, संदीप मिश्रा, तरुण शर्मा, पंकज पाठक, विजय पाल, चन्द्र शेखर मिश्रा आदि लोग माैजूद रहे।

नगर निगम से हुई रन फॉर यूनिटी

नगर निगम की ओर से सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती पर रन फॉर यूनिटी के लिए रैली निकली गई। जो नगर निगम से शुरू होकर अय्यूब खां होते हुए चौकी चौराहा, महिला थाना, से संजय कम्यूनिटी हॉल होते हुए वापस आ नगर निगम पर समाप्त हुई। जिसके बाद नगर निगम में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन भी हुआ। बाद में मौलाना आजाद इंटर कालेज में पेंटिग और स्लोगन प्रतियोगिता का भी आयोजन हुआ। नगर निगम अंतर विभागीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का भी आयोजन हुआ।

स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में भी हुआ शपथ समारोह

स्पोटर्स स्टेडियम में भी सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई गई। जिसमें शहर के कई कॉलेजों ने भाग लिया। कार्यक्रम में शपथ समारोह का भी आयोजन किया गया। इस मौके पर आरएसओ लक्ष्मी शंकर सिंह, शमीम अहमद, सुनील कुमार, हरिशंकर, अविनाश आदि लोग मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive