RANCHI : सीआरपीएफ की 7भ्वीं वर्षगांठ के मौके पर रविवार को झारखंड सेक्टर सीआरपीएफ की तरफ से रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया। इस दौड़ में सीआरपीएफ के जवानों भाग लिया। इस अवसर अतिथि के रूप में मौजूद मुख्य सचिव सजल चक्रवती ने रन फॉर यूनिटी के विजेताओं को सम्माि1नत किया।

बनेगा शहीद मेमोरियल

मुख्य सचिव ने इस मौके पर कहा कि झारखंड में शहीद मेमोरियल बनाया जाएगा। एक साल के अंदर रांची में इसका निर्माण हो जाएगा। उन्होंने सीआरपीएफ के जवानों की तारीफ करते हुए कहा कि वे विपरीत परिस्थतियों में भी देश की सुरक्षा में डटे हुए हैं। झारखंड में ये जवान नागरिकों की सुरक्षा में अपना अहम योगदान दे रहे हैं। जंगल और पहाड़ों में ये नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। देश की सुरक्षा में सीआरपीएफ का बहुत बड़ा योगदान है।

सम्मेलन में बांग्ला संस्कृति की झलक

निखिल भारत बंगीय साहित्य समेलन का आयोजन रविवार को यूनियन क्लब एंड लाइब्रेरी में हुआ। दशहरे के बाद आयोजित हुए इस सम्मेलन में दो सौ से ज्यादा सदस्य शामिल हुए। इस मौके पर बांग्ला साहित्य और कला से जुड़े कई प्रोग्राम आयोजित किए गए। रात नौ बजे तक चले कार्यक्रम में बांग्ला कल्चर के प्रति आदर दिखाते हुए सभी ने एक- दूसरे के लिए सुख समृद्धि की कामना की। इस मौके पर सुभाशिष मित्रा, परिणिका चौधरी और रिंकु बनर्जी ने गीत गाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया तो ईशा तानिया ने अपनी सुर से समा बांधे रखा। इस मौके पर यूनियन क्लब एंड लाइब्रेरी के सुबीर लाहिरी, डॉ रत्‍‌ना बनर्जी, रीता डे और शिप्रा भट्टाचार्य समेत कई मेंबर्स मौजूद थे।

वाहन मालिकों ने डीटीओ को बताई समस्या

लोहरदगा में झारखंड ट्रक ओनर एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को चैंबर ऑफ कॉमर्स के परिवहन विाग के अध्यक्ष की अगुवाई में जिला परिवहन पदाधिकारी शबीर अहमद से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने डीटीओ को वाहन मालिकों की समस्याओं से अवगत कराया और उसके निदान की मांग की। डीटीओ को बताया कि लोकसा चुनाव के दौरान उपयोग में लाए गए वाहनों का ाुगतान अब तक नहीं हुआ है। वाहन मालिकों को दशहरा से पहले ाुगतान होने से काफी सुविधा होगी, जिसपर डीटीओ शबीर अहमद ने उन्हें आश्वस्त किया कि ाुगतान की सारी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। वाहन मालिकों को शीघ्र ाुगतान कर दिया जाएगा। वाहन से संबंधित कार्यो को सहज बनाया जा रहा है।

Posted By: Inextlive