>RANCHI: अपने मोटापे को लेकर मुंबई में सर्जरी कराने वाले वर्तमान मुख्य सचिव सजल चक्रवर्ती झारखंड में पहले प्रभारी मुख्य सचिव फिर स्थाई मुख्य सचिव बनाए गए। आरएस शर्मा के दिल्ली चले जाने के बाद सजल चक्रवर्ती को प्रभारी मुख्य सचिव बनाया गया था। लेकिन बाद में हेमंत सरकार ने उन्हें हटाकर आईएस सुधीर प्रसाद को स्थाई मुख्य सचिव बना दिया था। सुधीर प्रसाद कुछ दिनों तक सीएस रहे, लेकिन कुछ नीतिगत विषयों पर सरकार के मुखिया से उनका मतभेद हो गया और उन्हें हटा दिया गया। उसके बाद सजल चक्रवर्ती को दुबारा स्थाई मुख्य सचिव बनाया गया।

सीएस सजल ऑफिस में कभी नहीं बैठे

सजल चक्रवर्ती मुख्य सचिव बनने के बाद भी कार्यालय में कभी नहीं बैठे। प्रोजेक्ट भवन के दूसरे तले में राज्य के मुख्य सचिव का कार्यालय है। लेकिन चढने में परेशानी होने के वो कभी भी सीएस कार्यालय में नहीं बैठे। वह हमेशा अपने एयरपोर्ट स्थित सरकारी आवास में हीं बैठते थे।

खाने-पीने के शौकीन है सजल दा

सजल चक्रवर्ती मोटा होने के बावजूद खाने-पीने में कोई कमी नहीं करते। मछली खाने के शौकिन सजल दा सरकारी कार्यक्रमों में जो मिलता है, उसे भी बड़े चाव से खा लेते हैं। डॉक्टरों द्वारा बार-बार मना करने के बावजूद वह खाने में कभी समझौता नहीं करते हैं। लेकिन मोटापा बढ़ने के कारण उनको खाने पीने में भी परेशानी होने लगी थी। उनके भोजन के लिए अलग से स्टाफ रखे जाते हैं।

आरएस पोद्दार बने प्रभारी मुख्य सचिव

झारखंड के मुख्य सचिव सजल चक्रवर्ती के मेडिकल लीव में रहने के कारण इनकी अनुपस्थिति में विकास आयुक्त अतिरिक्त प्रभार - राज्यपाल अपर मुख्य सचिव सह प्रधान सचिव आरएस पोद्यार को मुख्य सचिव झारखंड का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। इस संबंध में सोमवार को कार्मिक, प्रशासनिक, सुधार एवं राजभाषा विभाग द्वारा अधिसूचना जारी की गई।

Posted By: Inextlive