RANCHI : एसोसिएशन फॉर सोशल एंड ह्यूमन अवेयरनेस, आशा और ट्राइबल ग‌र्ल्स के सखी सहेली क्लब ने तीन साल पूर कर लिए हैं। ऐसे में रविवार को क्लब डे सेलिब्रेट किया गया। इस मौके पर स्टेट रूरल डेवलपमेंट डिपार्टमेंट के सेक्रेटरी अरुण, आईजी अनुराग गुप्ता और यूनिसेफ के विजय पटनायक बतौर चीफ गेस्ट मौजूद थे। इस क्लब से जुड़ी हर महिला को बैंक में अकाउंट खोलने की सलाह दी गई।

फ्00 आदिवासी महिलाएं क्लब हैं जुड़ी

आशा की चेयरपर्सन पूनम टोप्पो ने बताया कि सखी सहेली क्लब से तीन सौ आदिवासी महिलाएं क्लब जुड़ी हुई हैं। इन्हें आदिवासी मर्दानी नाम दिया गया है। वीमेन इंपावरमेंट, ट्रैफिकिंग, माइग्रेशन, एजूकेशन और स्किल डेवलपमेंट के फील्ड में आदिवासी मर्दानी काम कर रही हैं।

महिलाओं ने अपने अधिकार के बारे में जाना

हेरिटेज एजुकेशन सोसाइटी धावननगर के तत्वावधान में रविवार को दो दिवसीय विधि जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कांके रोड स्थित धावनगर सामुदायिक भवन में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्थानीय विधायक रामचंद्र बैठा ने कहा कि महिलाओं को अपने अधिकार के संबंध में जानना बहुत जरूरी है। महिलाओं के उत्थान से ही हमारे समाज और देश का विकास संभव है। कार्यक्रम को पूर्व पुलिस महानिरीक्षक डॉ नंदू प्रसाद, संस्था के अध्यक्ष डॉ हंस कुमार सिंह ने भी संबोि1धत किया।

राज्य फिजियोथेरेपी काउंसिल की स्थापना की मांग

झारांड राज्य फिजियोथेरेपी काउंसिल की स्थापना को लेकर इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथेरेपिस्ट की झारांड शाा की ओर से सीएम को ज्ञापन सौंपा गया। इसके साथ ही फिजियोथेरेपी के क्षेत्र में हो रही समस्याओं से ाी अवगत कराया गया। प्रतिनिधिमंडल को सीएम हेमंत सोरेन ने आश्वासन दिया कि झारांड में फिजियोथेरेपी काउंसिल की स्थापना के क्रम में जो ाी आवश्यक कार्यवाही की जानी है, उसे लेकर सरकार की ओर से जल्द कदम उठाया जाएगा.यह जानकारी फिजियोथेरेपिस्ट एसोसिएशन के डॉ राजीव रंजन ने दी।

Posted By: Inextlive