Bharat Box Office Collection Day 2 तीन दिन में 100 करोड़ कमा सकती है फिल्म तोड़े कई रिकॉर्ड

2019-06-07T17:17:21+05:30

सलमान खान की ताजा रिलीज भारत ने बुधवार को बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत करते हुए 42 करोड़ से ऊपर का कलेक्शन किया है। सेकेंड डे भी फिल्म ने 31 करोड़ की कमाई कर ली। इसके साथ ही एक बार फिर सलमान और कैटरीना कैफ की जोड़ी का जादू चल गया और कमाई के साथ फिल्म ने कई और रिकॉर्ड बना लिए हैं।

कानपुर। देश भर के बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाते हुए सलमान खान औऱ कैटरीना कैफ की फिल्म 'भारत' ने अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ कर पहले ही दिन 42.30 करोड़ कमा लिए। शुरुआती अनुमानों के अनुसार, फिल्म फर्स्ट डे 40-45 करोड़ रुपये की कमाई की बात की गई थी और 'भारत' उस पर खरी उतरी है। ट्रेड एक्सपर्टस का कहना है कि जैसी की आशंका थी कि वर्ल्ड कप के मैच 'भारत' के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को इफेक्ट कर सकते हैं वैसा कुछ नहीं हुआ और दर्शक भारी तादात में फिल्म देखने आये।  
साल की दूसरी बिगेस्ट ओपनर
हांलाकि पहले दिन 42 करोड़ के ऊपर की कमाई करके सलमान ने अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया है पर वर्ल्ड की फर्स्ट डे रिलीज में उनकी फिल्म साल 2019 की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर बनकर सामने आई है। पहले नंबर पर हॉलीवुड की एंवेजर्स एंडगेम है जिसने 4 भाषाओं में रिलीज होकर पहले द‍िन 53 करोड़ की कमाई की थी। बॉक्स ऑफिस इंडिया के हवाले से ट्रेड एनेलिस्ट तरण आर्दश ने ट्वीट कर के दूसरे दिन की कमाई की जानकारी दी है कि 'भारत' ने दो दिन में करीब 73 करोड़ की कमाई कर ली है। दूसरे दिन फिल्म ने 31 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया।

#Bharat puts up a big total on Day 2 [working day after #Eid holidayne, while single screens held fort... Saw excellent occupancy in evening/night shows... Overall, 2-day total is superb... Wed 42.30 cr, Thu 31 cr. Total: ₹ 73.30 cr. India biz.

— taran adarsh (@taran_adarsh) June 7, 2019


ये भी रिकॉर्ड बने
अब तक के आंकड़ों के हिसाब से 'भारत' करीब छह रिकॉर्ड बना चुकी है। इनमें से हांलाकि कुछ का जिक्र ऊपर आ चुका है पर चलिए यहां पर क्रम से उनके बारे में जून बेते हैं।
1- ये सलमान की सबसे बड़ी ओपनर है।
2- ये 2019 की बॉलीवुड की भी सबसे बड़ी ओपनर है।
3- ये बॉलीवुड की अब तक की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर है।
4- ये 2019 की वर्ल्ड वाइड दूसरी सबसे बड़ी ओपनर है।
5- ये दुनिया की चौथी सबसे बड़ी ओपनर है।
6- भारत ने 24 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड एडवांस बुकिंग भी दर्ज की और इस तरह ये इंडिया में बेस्ट एडवांस बुकिंग करने वाली छटी फिल्म बन गई है।


तीन दिन में 100 करोड़
कमाई की रफ्तार और कल से शुरू हो रहे वीक एंड को देखते हुए साफ नजर आ रहा है कि फिल्म आज की कमाई के साथ तीन दिन में 100 करोड़ के लक्ष्य को तो पार कर ही लेगी और जल्दी ही बॉक्स ऑफिस पर नये कीर्तिमान बनाने में भी कामयाब हो सकती है। तरण आर्दश ने एक के बाद एक ट्वीट करके बताया है कि कैसे सलमान की ये फिल्म उनके पुराने लक्ष्यों को पीछे छोड़ कर नया माइल स्टोन बनाने में कामयाब हुई है।  


मिले हैं अच्छे रिव्यु
क्रिटिक्स ने भी माना है कि सलमान खान ने 'भारत' में 60 साल की उम्र तक के पांच अलग-अलग लुक बेहतरीन ढंग से कैरी किए हैं। इनमें से 20वें साल के गैटअप में तो वाकई वे यंग और बहुत अधिक दुबले पतले दिखाई दे रहे हैं। अली अब्बास जफर के डायरेक्शन में बनी, 'भारत' 2014 की दक्षिण कोरियाई फिल्म 'ओड टू माय फादर' का ऑफिशियल अडेप्शन है। फिल्म में सलमान ने 'सुल्तान' और 'टाइगर ज़िंदा है' के बाद तीसरी बार ज़फ़र के साथ का किया है। इसे अतुल अग्निहोत्री, भूषण कुमार और कृष्ण कुमार ने प्रोड्यूस किया है। भारत के बाद सलमान जल्दी ही प्रभु देवा की 'दबंग 3' और संजय लीला भंसाली की 'इंशाल्लाह' में दिखाई देंगे।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.