इंदौर जहां साइकिल पर घूमते कुल्‍फी खाते पतंगबाजी करते थे सलमान खान

2018-12-26T10:05:31+05:30

सलमान खान इंदौर को लेकर काफी इमोशनल हैं। आज भी उनकी एक्‍सटेंडेड फैमिली के सदस्‍य वहां रहते हैं। इस शहर में उनका बचपन बीता है जिसकी यादें आज भी उनके जेहन में ताजा हैं।

कानपुर। सलमान का जन्म 27 दिसम्बर 1965 को कल्याणमल नर्सिंग होम में हुआ था और उनका अधिकतर बचपन पलासिया कैंपस में बीता था। सलमान की प्राइमरी स्कूलिंग सिंधिया स्कूल ग्वालियर से हुई थी, जहां उनके भाई अरबाज खान साथ थे। सलमान की एक्सटेंडेड फैमिली के कुछ सदस्य अभी भी वहां रहते हैं। इंदौर को लेकर सलमान काफी इमोशनल हैं और अक्सर फिल्म प्रमोशन के बहाने वहां जाते रहते हैं।
ज‍ब सलमान को आई इंदौर वाले घर की याद
कुछ समय पहले अपनी डेब्‍यू फि‍ल्‍म 'लवरात्रि' के प्रमोशन के लिए सलमान खान की बहन अर्पिता के पति आयुष शर्मा इंदौर पहुंचे थे। आयुष ने स्थानीय लोगों से मुलाकात करने के साथ वीडियो भी बनाया। सलमान ने आयुष की विजिट का वीडियो शेयर करते हुए लिखा- बचपन के घर की मैमोरीज पूरी तरह से रिफ्रेश हो गईं इस इंदौर वाले वीडियो को देखकर।

Bachpan ke ghar ki memories puri tarah se refresh ho gaye is Indore wale video ko dekh kar - Dekho .#terahua #loveratri #lovetakesover @aaysharma @Warina_Hussain @SKFilmsOfficial @Diek0 @bebeinghuman pic.twitter.com/qebq1xEQaZ

— Salman Khan (@BeingSalmanKhan) August 31, 2018


साइकिल पर घूमते, कुल्‍फी खाते, पतंगबाजी करते
कुछ साल पहले 'जय हो' के प्रमोशन के लिए भी सलमान इंदौर गये थे। तब सलमान ने बचपन की बातों को याद किया था। तब एक इंटरव्यू में सलमान ने कहा था कि वो दिन चले गये जब एक लड़का अपनी साइकिल पर पलासिया में घूमता रहता था, कुल्फी खाता था और पतंगबाजी का मजा उठाता था। सलमान ने तब कहा था कि शहर काफी बदल गया है। अब साइकिल चलाने की जगह नहीं है और पहले जैसी शांति भी नहीं रही। इससे पहले सलमान ने 2009 में मेयर के चुनाव के दौरान भी इंदौर का दौरा किया था, जिसमें उन्हें एक प्रत्याशी के समर्थन में रैली की थी।
चाचा नईम से मिलने आया था परिवार
नवंबर के महीने में ओल्ड पलासिया स्थित खान कंपाउंड में सलमान खान के चाचा नईम से उनके जन्मदिन पर मिलने के लिए सलमान खान का पूरा परिवार पहुंचा था। नई दुनिया की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान के पिता सलीम खान की दोनों पत्नियां सलमा और हेलन के साथ सोहेल खान, अलवीरा खान अग्निहोत्री व उनकी बेटी अलीजी ने नईम को जन्मदिन पर पहुंचकर सरप्राइज दिया था। अरबाज खान अपनी कथित गर्लफ्रेंड जाॅर्जिया के साथ आए थे।

सलमान खान के इंदौरी फैंस नहीं मिस करते उनकी कोई फि‍ल्‍म

मुंबई में सलमान खान के इंदौरी फैंस का एक ग्रुप है जो उनकी कोई भी फि‍ल्‍म मिस नहीं करता है। मिड डे की रिपोर्ट के मुताबिक यह सिलसिला 14 बरस पहले फि‍ल्‍म 'तेरे नाम' से शुरू हुआ था। यह ग्रुप न्‍यू बांबे जिम ग्रुप के नाम से जाना जाता है। सिर्फ सलमान की फि‍ल्‍में देखने में ही नहीं यह सोशल एक्‍ट‍िविटीज में भी आगे रहता है।

प्रियंका-निक रिसेप्शन के तुरंत बाद इस वजह से पहुंचे सलमान के घर, एक्टर ने किया शानदार स्वागत

'सुल्तान' के बाद फिर से सलमान-अनुष्का इस फिल्म में संग आएंगे नजर, भंसाली ने स्क्रिप्ट कर ली है तैयार

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.