- फॉरेसिंक रिपोर्ट देखकर पुलिस ने किया दावा

- मर्डर की गुत्थी सुलझाने की मांग कर रहे थे परिजन

GORAKHPUR: सिटी के फेमस बिजनेसमैन समीर पांडेय ने खुदकुशी किया था। कार में उसने खुद को गोली मार ली। फॉरेसिक रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने इसका दावा किया। एसपी ग्रामीण ने कहा कि रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फ्राइडे को आईजी ने से मिलकर भाजपा नेताओं ने घटना के खुलासे की मांग की थी।

ख्9 जनवरी की सुबह मिली थी डेड बॉडी

कैंपियरगंज एरिया के पांडेयपुर निवासी समीर पांडेय की फैमिली खुर्रमपुर मोहल्ले में रहती है.पूरा परिवार अलग- अलग बिजनेस करता है। समीर के जिम्मे टायर हाउस और पेट्रोल पंप के कारोबार की जिम्मेदारी थी। ख्9 जनवरी की सुबह बेलीपार एरिया के चनऊ गांव के पास कार में समीर की डेड बॉडी मिली। गोली लगने से समीर की जान चली गई थी। पुलिस ने डेड बॉडी को कब्जे में ले लिया। समीर के फैमिली मेंबर्स ने सुसाइड से इंकार किया। मर्डर की आशंका जताते हुए केस दर्ज कराया।

लखनऊ से आई फॉरेसिंक टीम ने की थी जांच

मर्डर और सुसाइड के बीच हत्या की गुत्थी उलझी रही। अज्ञात बदमाशों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। तब कई तरह की बातें सामने आई। ख्8 जनवरी की रात करीब साढ़े आठ बजे अचानक समीर कार से निकले। दाउदपुर स्थित पेट्रोल पंप पर गए। वहां किसी से मोबाइल पर बात करते हुए कर्मचारियों से थोड़ी देर बाद आने को कहा। उनके न लौटने कर्मचारियों ने तलाश शुरू कर दी। रात में करीब तीन बजे पुलिस के साथ फैमिली मेंबर्स तलाश में जुटे रहे। मामले में उलझन पैदा होने पर पुलिस ने लखनऊ से फारेसिंक टीम बुलाई।

क्या कहती है फॉरेसिंक जांच रिपोर्ट

टीम ने हैंडवॉश कलेक्ट किया था। पिस्टल की बट और हाथ की धोअन की जांच में मिला गन पावडर एक निकला है। इससे उसी हाथ से गोली चलने की पुष्टि हुई। खोखे का मिलान करने पर समीर के हाथ मिले पिस्टल से गोली चलने की पुष्टि की गई। ब्लैक स्पाट मिलने से करीब से गोली मारने की बात सामने आई है। ज्यादातर ओपेनियन आत्महत्या की पुष्टि कर रहे हैं।

रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। जांच टीम ने आत्महत्या की पुष्टि कर दी है। इससे सभी प्रकार की आशंका खत्म हो गई।

ब्रजेश सिंह, एसपी ग्रामीण

Posted By: Inextlive