-एक का हुआ निकाह, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत हुआ समारोह का आयोजन

बरेली: प्रशासन की निगाह में सामूहिक विवाह में हाथ पीले कराने वाले जोड़ों की कोई खुशियां नहीं होती हैं। उनके लिए शुभ-अशुभ कोई मायने नहीं रखता है। कुछ ऐसा ही सोचते हुए अफसरों ने रामनगर ब्लॉक में 10 जोड़ों के फेरे लगवा दिए। इसके अलावा एक युवक और युवती का निकाह कराया गया। सभी कार्यक्रम तो अच्छी तरह से निपट गए लेकिन इस दौरान विवाह में फेरे भी नहीं कराए गए।

11 जोड़े हुए शामिल

रामनगर ब्लॉक आफिस परिसर में 11 जोड़ों का विवाह समारोह आयोजित कराया गया, इसमें दस जोड़े वरमाला का आदान-प्रदान कर बिना फेरे लिए विवाह बंधन में बंध गए। जिसमें वेदावती पुत्री रामदास, पूजा पुत्री प्रेमशंकर, ज्योति पुत्री मुनेश, गुडिया पुत्री अशोक, राधा पुत्री राजेन्द्र, रेखा पुत्री अमर सिंह, बबिता पुत्री नेकपाल, क्रांति पुत्री जयराम, नीना पुत्री भजनलाल, विनीता पुत्री कुंवर सेन की शादी कराई गई। जबकि हरदासपुर के पुत्तन की पुत्री रूबी का निकाह कराया गया। इसके लिए मौलवी डॉ। मुहम्मद इशहाक मौजूद रहे। सभी जोड़ों को ब्लॉक प्रमुख श्रीपाल लोधी, बीडीओ प्यारेलाल, राजेन्द्र कटियार, रामेन्द्र शर्मा, अनुज वर्मा, चंचल, शेर सिंह, नरसिंह, कमलकांत आदि ने शुभकामनाएं दी.सभी जोड़ों को शासन की तरफ से निर्धारित धनराशि का चेक व सामान दिया गया।

आंवला में आए मात्र 4 आवेदन

नगर क्षेत्र में भी नगर पालिका की ओर से सामूहिक विवाह का आयोजन किया जाना है। पालिका ने कुछ दिन पहले प्रचार करके लाभार्थियों से आवेदन मांगे थे, लेकिन अभी तक केवल चार आवेदन ही प्राप्त हो सके हैं। बताया गया कि इनकी जांच के उपरांत ही विवाह समारोह का आयोजन होगा।

Posted By: Inextlive