श्रद्धालुओं के लिए राउंड द ईयर संगम क्षेत्र में स्थापित होगा संगम थाना

सौ पुलिसकर्मी व एक बटालियन पीएसी हर वक्त रहेगी तैनात

ajeet.singh@inext.co.in

PRAYAGRAJ: देश और दुनिया के कोने-कोने से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए संगम क्षेत्र में पुलिसकर्मियों के साथ ही सुरक्षा बलों को तैनात किया जाएगा। कोई भी समस्या होने पर ये पुलिसकर्मी श्रद्धालुओं की मदद व उनकी सेवा के लिए तत्पर रहेंगे। उच्चाधिकारियों का आदेश मिलने के बाद इस दिशा में काम शुरू हो जाएगा। इसके लिए संगम क्षेत्र में थाना की स्थापना की जा जाएगी।

स्थापित होगा संगम थाना

सीएम योगी आदित्य नाथ द्वारा मंगलवार को मेले का समापन कर दिया गया है। लेकिन साल भर संगम की रेती पर आने वाले श्रद्धालु व विदेशी पर्यटकों के लिए संगम क्षेत्र में संगम थाने की स्थापना की जा रही है। इसके लिए कागजी स्तर पर पुलिस विभाग द्वारा करीब-करीब पुरी तैयारी कर ली गई है। सिर्फ इंतजार है तो ऊपर बैठे अधिकारियों का, जिनका आदेश मिलते ही थाना बनाने का काम शुरू करा दिया जाएगा। थाने को संगम स्नान और अक्षयवट का दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं व विदेशी पर्यटकों को ध्यान में रखते हुए बनाया जा रहा है। थाने के लिए एक बटालियन पीएसी के जवानों की तैनाती की जा रही है। जो हर वक्त श्रद्धालुओं की मदद व उनकी सहायता के लिए मौजूद रहेंगे।

संगम स्नान व अक्षयवट का दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसके लिए संगम थाना बनाया जा रहा है। थाने पर सौ पुलिसकर्मी व एक बटालियन पीएसी के जवानों की तैनाती की जा रही है।

मोहित अग्रवाल, आईजी रेंज

Posted By: Inextlive