अमेरिकी यूनिवर्सिटी से सान्या को मिलेगी आर्थिक सहायता

PATNA: सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ बिहार (सीयूएसबी) के स्कूल ऑफ लॉ एंड गर्वनेंस की छात्रा सान्या दरशां किश्वर ने तीसरे प्रोफेसर एन। आर। माधव मेनन सार्क मूटिंग प्रतियोगिता के अंतरराष्ट्रीय राउंड में बाज़ी मारी है। इसके बारे में सीयूएसबी के मूटकोर्ट सोसाइटी के को-आर्डिनेटर डॉ। दिग्विजय सिंह ने बताया कि इससे पहले अक्टूबर, 2017 में प्री राउंड का आयोजन किया गया। इसमें सार्क देशों के 50 यूनिवर्सिटी के छात्रों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इसमें अंतिम रूप से दो छात्राओं का चयन किया गया। इसमें सीयूएसबी के सान्या का सलेक्शन किया गया।

विजयी को मिला स्कॉलरशिप

इस बारे में जानकारी देते हुए यूनिवर्सिटी के पीआरओ मो। मुदस्सीर आलम ने बताया कि सान्या किश्वर को प्रतियोगिता में बेस्ट स्टूडेंट स्कॉलरशिप (सर्वश्रेष्ठ छात्र छात्रवृति) पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया है.ग्रेटर नोएडा स्तिथ लॉयड लॉ कॉलेज में सार्क मूटिंग प्रतियोगिता का अंतरराष्ट्रीय राउंड 16 से 18 फरवरी 2018 के दौरान आयोजित किया गया था।

एलएलएम की करेंगी पढ़ाई

मूटकोर्ट सोसाइटी के को-आर्डिनेटर डॉ। दिग्विजय सिंह ने बताया कि किश्वर को प्रतियोगिता में छात्रवृति के रूप में अमेरिका (यूएसए) स्थित पेंसिल्वेनिया स्टेट यूनिवर्सिटी से एलएलएम की पढ़ाई के पूरी तरह आर्थिक सहायता दी जाएगी। प्रतियोगिता में सीयूएसबी के चार छात्रों की टीम ने भाग लिया था जिनमें सान्या दरशां किश्वर, विशाल कुमार सिंह, अमर विवेक और तनय आकाश शामिल थे।

Posted By: Inextlive