-फीरोजाबाद क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर ने दर्ज किये सारा की मां के बयान

-भाई ने दिखाया सारा-अमन का मैरेज सर्टिफिकेट, अमन ने की थी जलाने की कोशिश

-पति-पत्नी की फेसबुक चैटिंग को भी किया जारी, तल्खी भरी बातचीत की पुष्टि

LUCKNOW: सारा सिंह की रहस्यमय मौत की सीबीआई जांच की सुगबुगाहट ने यूपी पुलिस में हलचल मचा दी है। इसी का नतीजा रहा कि गुरुवार को फीरोजाबाद क्राइम ब्रांच की टीम ने लखनऊ पहुंचकर सारा की मां के बयान दर्ज किये। इसके अलावा सारा के परिवारीजनों ने सारा-अमन का मैरेज सर्टिफिकेट और उनके बीच फेसबुक मैसेंजर पर हुई चैट भी जारी की। परिवारीजनों द्वारा पेश किये गए इन दोनों ही सुबूतों से उनके बीच चल रहे तल्ख रिश्तों की एक बार फिर पुष्टि हुई है।

तैयार करके साथ लाए थे 50 क्वेश्चन

गुरुवार दोपहर करीब एक बजे फीरोजाबाद क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर अतर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम सारा की मां सीमा सिंह के बयान लेने उनके घर पहुंची। टीम में उनके अलावा लेडी सब इंस्पेक्टर मिथिलेश सेंगर और एक लेडी कॉन्सटेबल भी शामिल थी। सारा की मां सीमा सिंह ने बताया कि बयान के लिये पहुंची टीम ने पहले उनके कमरे में परिवारीजनों के अलावा मौजूद अन्य लोगों को वहां से बाहर निकाल दिया। वे लोग सीमा सिंह से पूछताछ के लिये 50 क्वेश्चन पहले से ही तैयार कर लाए थे। सीमा सिंह के मुताबिक, उनसे पूछा गया कि वे लोग सारा की बॉडी के पोस्टमार्टम के पहले पहुंचे या बाद में। सीमा ने बताया कि वे लोग पोस्टमार्टम के बाद पहुंचे। उनसे पूछा गया कि उन लोगों को अगर लग रहा था कि सारा की हत्या की गई है तो उन्होंने दोबारा पोस्टमार्टम कराने की मांग क्यों नहीं की। सीमा ने कहा कि उस वक्त वह मानसिक तौर पर बेहद परेशान थीं, इसलिए उस वक्त उनका ध्यान दोबारा पोस्टमार्टम की ओर नहीं गया। टीम ने अमनमणि के व्यवहार के बारे में भी कई सवाल पूछे, जिनका सीमा सिंह ने जवाब दिया।

मैरेज सर्टिफिकेट जलाने की कोशिश

सीमा सिंह ने पुलिस टीम को सारा और अमन का आर्य समाज मंदिर द्वारा जारी मैरेज सर्टिफिकेट दिखाया। इस सर्टिफिकेट का दाहिना कोना जला हुआ था। पूछे जाने पर सीमा ने बताया कि अमन लंबे समय से सारा को प्रताडि़त करता था। उसने इस सर्टिफिकेट को भी जलाने की कोशिश की। हालांकि, सारा ने वह सर्टिफिकेट को उससे छीन लिया और उनके पास रखवा दिया था।

फेसबुक चैटिंग में तल्खी की पुष्टि

सारा के भाई हर्ष ने सारा और अमन के बीच फेसबुक मैसेंजर पर हुई चैटिंग को भी दिखाया। इस चैटिंग में सारा अमन से कई बार बात करने की गुजारिश करती दिख रही है। उसने एक मैसेज में लिखा कि 'इतने डॉमिनेटिंग हो तुम कि तुमसे कभी-कभी आंख उठा के बात करने में भी डर लगता है.' उसने आगे लिखा कि 'क्या तुम मुझसे बात नहीं करना चाहते'। इन दो मैसेजेज के जवाब में अमनमणि ने अगले दिन बात करने की बात कही। जिस पर सारा ने इसकी वजह जाननी चाही। जब काफी देर तक कोई जवाब नहीं मिला तो सारा ने लिखा 'किसी और से बात कर रहे हो क्याआ गया क्या किसी लड़की का फोन'। इस पर भी कोई जवाब न मिलने पर सारा ने हताशा में लिखा 'ऑल द बेस्ट'। इन मैसेजेस को देख अमनमणि और सारा के रिश्तों में आ चुकी तल्खी की पुष्टि होती है।

'एक नहीं दो जान ली हैं अमन नें'

सीमा सिंह ने बताया कि दो-तीन महीने पहले सारा ने एक बार उससे प्रेगनेंसी के बारे में पूछताछ की थी। उन्होंने बताया कि लिहाज की वजह से वह उनसे तो ज्यादा कुछ नहीं पूछ सकी लेकिन अपनी सहेलियों से उसने इस बारे में लंबी बात की थी। सारा की मौत के बाद कुछ सहेलियों ने इसकी पुष्टि की है, जिससे लगता है कि सारा प्रेगनेंट थी। अगर यह सच है तो अमनमणि ने एक नहीं दो मर्डर किये हैं।

Posted By: Inextlive