-मृतका गृह सचिव की भांजी, बीते साल हुई थी शादी

-अपहरण के मामले में भगोड़ा अमनमणि पुलिस फंदे में

मृतका गृह सचिव की भांजी, बीते साल हुई थी शादी

-अपहरण के मामले में भगोड़ा अमनमणि पुलिस फंदे में

LUCKNOW/FIROZABAD (9 July):LUCKNOW/FIROZABAD (9 July): लखनऊ से दिल्ली जा रहे पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की बहू और के प्रमुख सचिव-गृह की भांजी सारा की एक सड़क हादसे में मौत हो गई। बीते साल जुलाई में ही परिवार वालों से बगावत कर सारा से लव मैरिज करने वाले अमनमणि इस भीषण हादसे में पूरी तरह से बच गए हैं। पीएम रिपोर्ट की मानें तो सारा की मौत सीने में चोट लगने के कारण हुई है लेकिन हादसे में अमनमणि को खरोच न लगना भी कई सवाल खड़े कर रहा है। असल में कार जिस तरह से कई बार पलटकर क्षतिग्रस्त हुई है, उसे देखकर ड्राइ¨वग सीट पर बैठे व्यक्ति का सुरक्षित बचना कई आशंकाओं को जन्म देता है। हादसे के बाद अमनमणि पूरे समय चुप्पी साधे रहे।

सिरसागंज में खड्ड में गिरी कार

बसपा सरकार में मंत्री रहे अमरमणि त्रिपाठी के इकलौते पुत्र अमनमणि त्रिपाठी थर्सडे दोपहर पत्नी सारा (ख्ब्) के साथ स्विफ्ट डिजायर कार से लखनऊ से दिल्ली जा रहे थे। दोपहर करीब दो बजे जब उनकी कार थाना सिरसागंज क्षेत्र के गुंजन चौराहा के समीप पहुंची थी, तभी एक बालिका हाइवे पर उनकी कार के आगे आ गई। बच्ची को बचाने के प्रयास में अमनमणि कार से नियंत्रण खो बैठे। इससे कार अनियंत्रित होकर हाईवे से पलटते हुए नीचे खड्ड में गिर पड़ी। कार चला रहे अमनमणि को हल्की खरोंचें आईं लेकिन सारा गंभीर रूप से घायल हो गई थी। बाद में चिकित्सकों सारा को मृत घोषित कर दिया।

बॉडी ले जाने की तैयारी कर रहे थे

पोस्टमार्टम के बाद सांय छह बजे अमनमणि कुछ रिश्तेदारों की सहायता से शव को ले जाने की तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि सारा की मां सीमा लखनऊ से फीरोजाबाद के लिए रवाना हो गई हैं। इसके बाद पुलिस ने अमनमणि को शव के साथ जिला अस्पताल में ही रोक लिया। करीब आठ बजे सारा की मां पत्नी स्व। अशोक कुमार निवासी विभूती खंड गोमती नगर लखनऊ परिजनों के साथ जिला अस्पताल पहुंची। यहां बेटी के शव को देखकर फूट फूट कर रोने लगीं। उनको देखकर अमनमणि भी फफक फफक कर रोने लगे।

मृतका की मां ने दर्ज कराया केस

सारा की मां ने पुलिस से हादसे का मुकदमा दर्ज कराने के लिए कहा। इसी बीच एक फोन आने के बाद यहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने अमनमणि को हिरासत में ले लिया। इसके बाद पुलिस अभिरक्षा में सारा के शव, उसकी मां और अमन मणि को सिरसागंज थाने ले जाया गया। वहां एएसपी देहात संजय यादव, सीओ शिकोहाबाद श्याम कांत सिंह ने अमन मणि और सारा की मां से बातचीत की। इसके बाद सारा की मां सीमा ने हादसे की तहरीर दी, जिसमें कहा है कि हादसे में उनकी पुत्री की मौत एक इत्तेफाक है।

Posted By: Inextlive