88वें राष्ट्रीय दिवस पर सऊदी अरब ने बनाया 1 कीर्तिमान 2 और दर्ज हो सकते हैं गिनीज रिकॉर्ड में

2018-09-25T01:55:26+05:30

अपने 88वें राष्ट्रीय दिवस के मौके पर सऊदी अरब ने दुनिया में एक नया कीर्तिमान स्थापित कर लिया है। अपने कारनामे से सऊदी अरब दो और चीजों में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा सकता है।

कानपुर। सऊदी अरब ने रविवार यानी कि 23 सितंबर को हर वर्ष की तरह इस साल भी अपना 88वां राष्ट्रीय दिवस धूमधाम से मनाया। बता दें की इस दिन किंग अब्दुल्लाह अल सऊद ने सऊदी की स्थापना की थी, जिसे याद करने के लिए हर साल यह जश्न मनाया जाता है। अपने 88वें राष्ट्रीय दिवस का जश्न मनाने के लिए, अरब राष्ट्र ने सबसे बड़ा आतिशबाजी प्रदर्शन और पायरोटेक्निक से बनाए गए झंडे की सबसे बड़ी छवि के जरिये गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराने का प्रयास किया।

सबसे बड़े झंडे की छवि

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आसमान में सबसे बड़े झंडे की छवि बनाने के लिए 300 से अधिक ड्रोन इस्तेमाल किए गए। छवि में बने झंडे की लंबाई 400 मीटर और चौड़ाई 350 मीटर थी। इस जबरदस्त कारनामे के लिए सऊदी अरब का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कर लिया गया। इसके बाद देश के 20 शहरों में लगभग एक साथ 9,09,000 आतिशबाजियां की गईं लेकिन यह अभी तक कन्फर्म नहीं हो पाया है कि आतिशबाजी में वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के लिए ये कारनामा पर्याप्त है या नहीं।

Coinciding with the 88th Saudi National Day, Saudi Arabia records a new record in the Guinness World Records as the largest science was made with pyrotechnics and drones.#السعودية#اليوم_الوطني88 pic.twitter.com/NXfPcTBmkJ

— AHMED ALAHMED (@IAhmedAlahmed) September 24, 2018


केक बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की कोशिश
इसके बाद सऊदी अरब में 'प्लान बी' नाम की एक बड़ी कंपनी ने एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए 19, 600 बेट्टी क्रॉकर मग केक का इस्तेमाल किया। कंपनी ने ट्वीट के जरिये इस बात की जानकारी दी। ऐसा अनुमान है कि आसमान में जबरदस्त आतिशबाजी और बड़े केक के लिए भी सऊदी अरब का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया जा सकता है।

Plan B celebrating the 88th National Day of Saudi Arabia in style! We used 19,600 Betty Crocker mug cakes to create a new Guinness World Record!#88th #nationalday #saudiarabia #planbagency #worldrecord pic.twitter.com/toSjKRtsUZ

— The Plan B (@agencyplanb) September 23, 2018

 

17 साल की ये लड़की मंगल पर जाने वाली पहली इंसान होगी! तभी तो नासा के साथ जुटी है मिशन की तैयारी में

1371 डिग्री सेल्सियस का तापमान सहेगा सूर्य तक जाने वाला यह प्‍लेन और स्‍पीड होगी आपकी सोच के परे!


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.