- सुप्रीम कोर्ट ने की निठारी कांड के दोषी सुरेंद्र कोली की याचिका खारिज

- डासना जेल से जल्द चौधरी चरण सिंह कारागार में शिफ्ट किया जाएगा कोली

- कोली को फांसी देने के लिए पहले ही तैयारी कर ली गई थी सभी तैयारियां

Meerut: सुप्रीम कोर्ट में सुरेंद्र कोली की फांसी पर रोक की याचिका खारिज होने के बाद मेरठ की चौधरी चरण सिंह जिला कारागार भी एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है, क्योंकि डासना जेल में फांसी घर नहीं होने के कारण मेरठ की जिला कारागार में ही कोली को फांसी पर लटकाया जाएगा। पहले सजा मुकर्रर होने के बाद कोली को मेरठ भेजा गया था। सुप्रीम कोर्ट में याचिका डालने के बाद उन्हें वापस डासना जेल भेज दिया गया था। अब मेरठ में किसी भी समय कोली को फांसी दी जा सकती है।

फांसी की तैयारी पूरी

सुप्रीम कोर्ट ने निठारी कांड के दोषी सुरेंद्र कोली को फांसी की सजा पहले ही सुना दी थी। डासना जेल में फांसी घर नहीं होने के चलते कोली को मेरठ की जिला कारागार में फांसी देने के लिए भेजा गया था। इस दौरान सुरेंद्र कोली को फंदे पर लटकाने के लिए पूरी तैयारियां की जा चुकी थी। पवन जल्लाद ने जेल में फांसी का ट्रायल भी कर लिया था। साथ ही रस्सा भी तैयार लिया था, इतने में सुप्रीम कोर्ट में कोली के एडवोकेट ने याचिका दायर की थी। जिसमें कोली की फांसी पर रोक लगाई थी। कोर्ट ने अगली सुनवाई तक फांसी पर रोक लगा दी थी। अब कोली की याचिका खारिज करते हुए फांसी लगाने के लिए कोर्ट ने आदेश दिए हैं।

मेरठ आएगा कोली

डासना जेल से कोली को आज मेरठ लाया जा सकता है। अब कोली को किसी भी क्षण फांसी पर लटकाया जा सकता है। वहीं दूसरी ओर जेल अधिकारियों ने एक बार फिर अपनी तैयारियां शुरू कर दी है।

इन्होंने कहा

हमारे पास अभी कोई जानकारी नहीं आई है। दरअसल कोली डासना जेल में बंद है तो याचिका खारिज और फंासी पर लटकाए जाने का आदेश कोर्ट का वहां के अधिकारियों के पास आया होगा, हमारे पास आदेश आएगा तभी हम फांसी पर कोली को लटकाएंगे।

- एसएचएम रिजवी

जेल सुपरिटेंडेंट

Posted By: Inextlive