-ग्वालटोली स्थित शाखा से 15 दिन में बार-बार गलत इंट्री कर पार की गई रकम

-आरएम की तहरीर पर प्रबंधक, एकाउंटेंट व एक अन्य युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

KANPUR : इंडसइंड बैंक की ग्वालटोली शाखा में साढ़े चार करोड़ रुपये का घोटाले सामने आया है। रीजनल मैनेजर ने शाखा प्रबंधक, एकाउंटेंट और एक अन्य युवक पर मिलीभगत कर यह रकम पार करने का आरोप लगाया है। रीजनल मैनेजर ने मंगलवार को एसएसपी के सामने पेश होकर फ्रॉड की शिकायत की। जिस पर एसएसपी ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच करने का आदेश दिया।

15 दिन पहले हुआ खेल

ग्वालटोली स्थित इंडसइंड बैंक की शाखा में अमित शुक्ला के प्रबंधक रहने के दौरान घोटाला होने का आरोप है। रीजनल मैनेजर देवाजंन गूहा की ओर से दी गई तहरीर के मुताबिक, बैंक में यह घोटाला पंद्रह दिन (10 अक्टूबर से 25 अक्टूबर) में अंजाम दिया गया। 26 अक्टूबर को बैंक के खजाने को चेक किया गया तो पता चला कि 4 करोड़ 40 लाख 40 हजार 420 रुपये गायब हैं। इसका पता चलते ही बैंक स्टाफ के होश उड़ गए। यह रकम बार-बार रजिस्टर में गलत एंट्री कर पार की गई है।

एसएसपी के आदेश पर

रीजनल मैनेजर ने प्रबंधक अमित शुक्ला, एकाउंटेंट राहुल तिवारी और हनीश रामचंदानी नाम के युवक पर मिलीभगत कर रुपये पार करने का आरोप लगाया है। रीजनल मैनेजर कई दिनों से रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने के चक्कर लगा रहे थे, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही थी। मंगलवार को उन्होंने बैंक के अन्य कर्मचारियों के साथ एसएसपी से मिलकर शिकायत की। जिस पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच का आदेश दिया गया। इधर, आरोपी प्रबंधक और एकाउंटेंट को बैंक से हटा दिया गया।

Posted By: Inextlive